Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. वादा हो तो ऐसा: अपने ही गढ़ में दिग्विजय सिंह के हारने पर सरपंच ने मुंडवाया सिर, सामने आया VIDEO

वादा हो तो ऐसा: अपने ही गढ़ में दिग्विजय सिंह के हारने पर सरपंच ने मुंडवाया सिर, सामने आया VIDEO

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का खामियाजा कई लोगों को भुगतना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश की चर्चित सीटों में शुमार राजगढ़ लोकसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगविजय सिंह को हार का मुंह देखना पड़ा है लेकिन इसका खामियाजा एक पूर्व सरपंच को भुगतना पड़ा।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 05, 2024 16:10 IST
digvijaya singh lost- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिग्विजय सिंह के हारने पर सरपंच ने कराया मुंडन

मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली राजगढ़ लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं। उनके चुनाव हारने पर अब उनके कार्यकर्ताओं कार्यकर्ताओं को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। ऐसा ही एक मामला राजगढ़ जिले की ‌‌बैलास पंचायत से सामने आया। दरअसल, बैलास‌ के पूर्व सरपंच करण सिंह पंवार ने दिग्विजय सिंह के हारने पर मुंडन कराने की शर्त गांव के ही एक व्यक्ति से लगाई थी। इस दौरान पूर्व सरपंच ने दिग्विजय सिंह के हारने पर मुंडन कराने और मांगीलाल के द्वारा रोडमल नागर के हारने पर गांव छोड़ने की शर्त रखी थी।

मंगलवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद आए नतीजों में दिग्विजय सिंह अपना ही गढ़ बचाने में नाकाम रहे। उनकी हार के बाद पूर्व सरपंच करण सिंह के द्वारा गांव के ही माता मंदिर पर गांव वालों के सामने मुंडन कराया गया।

देखें वीडियो-

रोडमल नागर ने लगाई जीत की हैट्रिक

बता दें कि भाजपा के उम्मीदवार रोडमल नागर ने राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को 1,46,089 मतों के अंतर से हराया। नागर को 7,58,743 मत प्राप्त हुए जबकि सिंह को 6,12,654 वोट मिले। नागर ने लगातार तीसरी बार राजगढ़ से जीत दर्ज की। उन्होंने पहली बार 2014 में और उसके बाद 2019 में भी जीत दर्ज की। सिंह 1984 और 1991 में राजगढ़ सीट से सांसद चुने गए। बाद में उनके भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस से चार बार और भाजपा से एक बार राजगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। पूर्व मुख्यमंत्री तत्कालीन राघौगढ़ रियासत से ताल्लुक रखते हैं, जो राजगढ़ लोकसभा सीट का हिस्सा है।

पूरे समय मतगणना स्थल पर बैठे दिग्विजय

मतगणना के दौरान दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय सुबह ही मतगणना स्थल पर स्टेडियम पहुंच गई थी। उन्होंने आम कार्यकर्ताओं की तरह राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतगणना एजेंट की भूमिका निभाते हुए वहां भाग लिया और मतगणना के दौरान नजर रखी। साथ ही दिग्विजय सिंह मतगणना शुरू होने के बाद स्टेडियम ग्राउंड पर पहुंचे। वहां सबसे पहले वह नरसिंहगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतगणना हॉल में पहुंचे और जायजा लिया। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वह बाद में स्टेडियम के बाहर कुछ समय गाड़ी में बैठे। भाजपा की लीड जब बढ़ने लगी तो वह फिर से मतगणना स्थल पर पहुंचकर बनाए गए मंच पर बैठ गए। शाम तक वहीं बैठे।

(रिपोर्ट- गोविंद सोनी)

यह भी पढ़ें-

पहली बार BJP उम्मीदवार के तौर पर जीते सिंधिया, यादवेंद्र सिंह को कितने लाख वोटों से हराया?

समाजवादी पार्टी से एक ही परिवार के 5 सांसद लोकसभा में आएंगे नजर!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement