Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तीन बच्चों को छोड़ गायब हुए माता-पिता, झुलसे हुए हालत में मिला नवजात

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तीन बच्चों को छोड़ गायब हुए माता-पिता, झुलसे हुए हालत में मिला नवजात

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में तीन बच्चे मिले हैं। इनमें 6-7 साल की दो बच्चियों के अलावा एक नवजात शिशु लावारिस हालत मिला है। नवजात शिशु कुछ झुलसा हुआ है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 12, 2024 14:55 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : IANS प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तीन मासूम लावारिस हालत में मिले हैं। उनको उनके अभिभावक स्टेशन पर छोड़कर गायब हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर 6-7 साल की दो बच्चियों के अलावा एक नवजात शिशु लावारिस हालत मिला है। नवजात शिशु कुछ झुलसा हुआ है। उसे कमला राजे अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। 

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के थाने से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन पर सहयात्रियों और ऑटो चालकों के जरिए उन्हें दो बालिकाओं और एक नवजात के लावारिस हालत में होने की सूचना मिली थी। बच्चे आरपीएफ को इतना ही बता सके कि वे अपने माता-पिता के साथ धौलपुर से यहां आए थे। दोनों कहां चले गए इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। दोनों बच्चियों को बालिका गृह भेज दिया गया है। नवजात शिशु को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरपीएफ को सूचना मिली है कि इन बच्चों के मां-बाप धौलपुर की तरफ से ग्वालियर आए थे।

स्कूल में समर कैंप के दौरान लगी आग

वहीं, इससे पहले ग्वालियर स्थित एक निजी स्कूल में समर कैंप के दौरान अचानक आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। पड़ाव थाना क्षेत्र के कांति नगर में स्थित एक निजी स्कूल में समर कैंप चल रहा था। इस शिविर में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हुए। इसी दौरान गुरुवार को स्कूल में अचानक आग लग गई, जिससे भगदड़ के हालात बन गए। स्कूल परिसर में मौजूद शिक्षकों और बच्चों के बालकों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आग लगने की वजह एक इलेक्ट्रिक स्कूटी बताई गई, जिसे चार्ज किया जा रहा था और इसी दौरान उसमें आग लग गई। आग स्कूल के बड़े हिस्से में फैल गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्कूल पहुंचकर आग पर काबू पाया। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement