Thursday, July 04, 2024
Advertisement

हाथरस भगदड़ के बाद बाबा बागेश्वर ने लिया ऐसा फैसला, VIDEO जारी कर कह दी बड़ी बात

हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे के बाद बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी किया है। 4 जुलाई को अपने जन्मदिन को लेकर उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 04, 2024 9:30 IST
pandit dhirendra shastri- India TV Hindi
Image Source : X- @BAGESHWARDHAM पंडित धीरेंद्र शास्त्री

छतरपुर: हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 4 जुलाई को होने वाले अपने जन्मदिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम में भी लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद थी। इस बात की जानकारी देते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि 4 जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर बहुत व्यापक तरीके से उत्सव की तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए हमने खूब व्यापक व्यवस्था की थी। लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला बहुत ज्यादा बड़ा हो गया और बहुत ज्यादा भीड़ पहुंच गई। आप लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मेरा यही निवेदन है कि जो जहां हैं वहीं से उत्सव को मनाएं। घर बैठकर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं।

धीरेंद्र शास्त्री ने गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा, "आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है। उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे। उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर आप पादुका पूजन भी करेंगे। बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे। मेरा कहने का सार यही है कि अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई को आने वाले प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं। हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो। आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए।"

बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया।

हाथरस भगदड़ में हुई 121 लोगों की मौत

बता दें, उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मचने से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं। जानकारी के मुताबिक, इस भगदड़ को शुरू करने में स्वयंभू संत भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सेवादारों को भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। खबर है कि सेवादारों ने ही भीड़ को काबू करने के लिए लाठियां चलाई जिससे भगदड़ मची।

यह भी पढ़ें-

हाथरस भगदड़: 'भोले बाबा' को बेटी की शादी का कार्ड देने गई थी महिला, घटनास्थल पर पड़ा मिला

'उस सज्जन की तस्वीर किसके साथ...', हाथरस हादसे के बाद CM योगी ने लिया बड़ा एक्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement