Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मंडला और बालाघाट में ईद-ए-मिलाद के मौके पर लहराया गया फिलिस्तीनी झंडा, अब पुलिस ने लिया एक्शन

मंडला और बालाघाट में ईद-ए-मिलाद के मौके पर लहराया गया फिलिस्तीनी झंडा, अब पुलिस ने लिया एक्शन

मध्यप्रदेश के 2 जिलों में आज ईद-ए-मिलाद के मौके पर कुछ शरारती किस्म के लोगों ने फिलिस्तीनी झंडा लहराया है, जिसे लेकर पुलिस अब सख्त हो गई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 16, 2024 23:27 IST
MP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मंडला और बालाघाट में ईद-ए-मिलाद के मौके पर लहराया गया फिलिस्तीनी झंडा

देश भर के कोने-कोने में आज ईद-ए-मिलाद उल्लास के साथ मनाया गया, पर कुछ अराजकतत्वों ने मध्य प्रदेश के 2 जिलों में जुलूस निकालकर ‘फिलस्तीनी झंडा’ लहराया, जिसे लेकर पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंडला और बालाघाट जिलों में ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने ‘फिलस्तीनी झंडा’ लहराया, जिसे लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मंडला में लहराया गया झंडा

मंडला में एक युवक ने ईद के जुलूस के दौरान चिलमन चौराहे पर कथित रूप से फिलस्तीनी झंडा लहराया। मंडला के पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने कहा, “फिलस्तीनी झंडे जैसा झंडा लहराने की शिकायतों के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है और उस पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”  एसपी सकलेचा ने बताया कि राजगढ़ में फिलस्तीन के समर्थन में नारे लगाने के आरोप की पुष्टि नहीं की जा सकी। इसी पर मंडला कोतवाली थाना प्रभारी शफीक खान ने जानकारी दी कि आरोपी फरदीन और अन्य को भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 197 (2) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बालाघाट में भी झंडा लहराया

जानकारी के मुताबिक, बालाघाट शहर में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई गई कि एक व्यक्ति और उसके साथियों ने ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान महावीर चौक पर फिलस्तीन का झंडा लहराया। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस कृत्य से रहवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है और इससे समाज में मनमुटाव पैदा हो सकता है। पुलिस ने शाकिब और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 197 (2) के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इन दोनों घटनाओं में कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है।

मंदसौर में की पत्थरबाजी

वहीं, मंदसौर जिले में भी जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की खबरें भी सामने आईं है, यहां आसामजिक तत्वों ने मंदिर में पत्थर फेंका जिसके बाद विवाद हो गया। वहीं, पत्थर लगने से दूसरे पक्ष का एक युवक घायल हो गया। इस घटना से हिंदू संगठन आक्रोशित हो गए, जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

पार्षद पति देने लगा वर्दी उतरवाने की धमकी, ASI ने खुद ही फाड़ दी अपनी खाकी; VIDEO वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement