Friday, July 05, 2024
Advertisement

Video: हाथरस से नहीं लिया सबक, मना करने पर भी धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर पहुंची लाखों की भीड़

गुरुवार 4 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 28वां जन्मदिन है। इस मौके पर लाखों की भीड़ बागेश्वर धाम पहुंच रही है जिससे प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 04, 2024 14:18 IST
बागेश्वर धाम में भारी भीड़।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बागेश्वर धाम में भारी भीड़।

यूपी के हाथरस में दो दिन पहले हुए भयावह हादसे ने पूरे देश को दहला दिया है।सत्संग पंडाल श्मशान में तब्दील हो गया और 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हालांकि, इस हादसे से भी कोई सबक नहीं लिया गया है। आज बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है। इस मौके पर लाखों की भीड़ छतरपुर पहुंच गई है। ऐसे में मध्य प्रदेश के छतरपुर डिस्ट्रिक्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 

3 से 4 गुना ज्यादा भक्त उमड़े

4 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 28वां जन्मदिन है। इस दिन भव्य आयोजन की तैयारी थी। लेकिन लाखों भक्तों के जमावड़े ने टेंशन बढ़ा दी है। बागेश्वर धाम में लिमिट से 3 से 4 गुना ज्यादा भक्त उमड़ आए हैं। बड़ी बात ये है कि तादात बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अब एमपी पुलिस एक्शन मोड में है। ग्राउंड पर दर्जनों अफसरों की टीम उतर गई है। 4 जिलों से एक्स्ट्रा फोर्स बुलाई गई है ताकि भीड़ बढ़ने पर किसी भी तरह का कोई हादसा ना हो। 

धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों से की थी न आने की अपील

आपको बता दें कि हाथरस कांड के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों को मैसेज जारी किया था और कहा था कि लोगों की भारी भीड़ बागेश्वर धाम पहुंच चुकी है। ऐसे में अब और लोग ना आएं। जो जहां हैं वहीं से अपने घर से जन्मदिन मनाएं। हनुमान चालीसा पाठ और वृक्षारोपण करें। 

प्रशासन ने भी की तैयारी

छतरपुर के जिला कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में जिले के तमाम विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। ADM ASP को कानून व्यवस्था और आयोजकों से बात कर व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई है। PWD विभाग को स्टेज के चारों तरफ,अलग-अलग जगह पर भीड़ कम करने के लिए और मंदिर के आसपास भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेड की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा साफ सफाई, पार्किंग, लाइट, स्ट्रीट लाइट, सरल आवागमन और ज्वलनशील पदार्थों को हटाने को भी कहा गया है।

ये भी पढ़ें- बागेश्वर धाम के जन्मदिन पर प्रशासन अलर्ट, जानें भीड़ संभालने की क्या है तैयारी

हाथरस भगदड़ के बाद बाबा बागेश्वर ने लिया ऐसा फैसला, VIDEO जारी कर कह दी बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement