Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. सीएम मोहन यादव के पिता का 100 साल की आयु में निधन, आज उज्जैन में होगा अंतिम संस्कार

सीएम मोहन यादव के पिता का 100 साल की आयु में निधन, आज उज्जैन में होगा अंतिम संस्कार

सीएम मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव ने उज्जैन के अस्पताल में 100 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 04, 2024 6:38 IST
सीएम मोहन यादव के पिता का निधन। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सीएम मोहन यादव के पिता का निधन।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। सीएम मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव का मंगलवार को निधन हो गया है। बीते कुछ दिनों से पूनम चंद यादव की तबीयत खराब चल रही थी। उन्होंने उज्जैन के अस्पताल में 100 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि मोहन यादव अपने पिता के काफी करीब थे और समय-समय पर उनसे मिलने उज्जैन जाते रहते थे। 

क्या बोले मोहन यादव?

पिता के निधन पर सीएम मोहन यादन ने X पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- "परम पूज्य पिताजी श्रद्धेय श्री पूनमचंद यादव जी का देवलोकगमन मेरे जीवन की अपूरणीय क्षति है। पिताजी का संघर्षमय एवं नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों से परिपूर्ण जीवन हमेशा मर्यादित पथ पर अग्रसर रहने की प्रेरणा प्रदान करता रहा है। आपके दिए संस्कार हमारा सदैव मार्गदर्शन करते रहेंगे। पिताजी के श्रीचरणों में शत शत नमन।"

मोहन यादव उज्जैन पहुंचे

पिता पूनम चंद यादव के निधन का समाचार सुनते ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल से उज्जैन पहुंच गए हैं। वह पिता पूनम चंद यादव के निधन पर उज्जैन के गीता कॉलोनी स्थित निवास पर पहुँचे। जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार को उज्जैन में ही पूनम चंद यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

बेटे के सीएम बनने पर जताई थी खुशी

बेटे मोहन यादव के सीएम बनने पर पिता पूनम चंद यादव ने काफी खुशी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अच्छा लग रहा है कि उनका बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बन गया। उन्होंने कहा कि मैंन कभी नहीं सोचा था कि मेरा बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा। लेकिन माता और बाबा महाकाल के आशीर्वाद से मेरे बेटे को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया है। आपको बता दें कि इस उम्र में भी मोहन यादव जब घर से बाहर जाते थे तो उनके पिता उन्हें पैसे दिया करते थे। 

शिवराज ने भी जताया दुख

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मोहन यादव के पिता की मौत पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने लिखा- "मोहन यादव जी के पूज्य पिताजी श्री पूनम चंद जी यादव के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है। सिर से पिता का साया उठ जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। दुःख की इस विकट घड़ी में मेरी संवदेनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। पूज्य पिताजी भले ही भौतिक रूप से साथ नहीं हैं, किंतु उनके आशीर्वाद की छांव सदैव आपके साथ है। बाबा महाकाल दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ॐ शांति!"

 

ये भी पढ़ें- रोड पर महिला से अमरूद खरीदते दिखे मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव, अब वीडियो हो रहा वायरल

"आप मेरे लिए पोहा तक नहीं बना सकते", इस बात के लिए पति से नाराज नई नवेली दुल्हन ने दी जान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement