Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. "देश कभी माफ नहीं करेगा", राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर CM मोहन यादव की आई प्रतिक्रिया

"देश कभी माफ नहीं करेगा", राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर CM मोहन यादव की आई प्रतिक्रिया

अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने विदेश जाकर भारत के लोकतंत्र का अपमान किया हो।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: September 12, 2024 12:58 IST
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए उनके बयानों पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का अपने ही देश के खिलाफ विदेशी धरती पर बोलना राष्ट्र विरोधी शक्तियों के एजेंडा को बढ़ावा देता है। भारत को धर्म और जातियों के आधार पर बांटने वाली कांग्रेस का आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना भारत के संविधान का अपमान है।

"कांग्रेस की कुंठित मानसिकता सबके सामने" 

सोशल मीडिया 'X' पर मोहन यादव ने लिखा, "राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी की देश और आरक्षण विरोधी मानसिकता एक बार पुनः उजागर हो गई। यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने विदेश जाकर भारत के लोकतंत्र का अपमान किया हो। आरक्षण पर राजनीति करने वाली कांग्रेस की कुंठित मानसिकता अब सबके सामने है। एक ओर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत वैश्विक शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित हो रहा है, वहीं राहुल गांधी द्वारा अपने ही देश के खिलाफ विदेशी धरती पर बोलना राष्ट्र विरोधी शक्तियों के एजेंडा को बढ़ावा देता है। भारत को धर्म और जातियों के आधार पर बांटने वाली कांग्रेस का आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना भारत के संविधान का अपमान है। राहुल गांधी भारत की संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना कभी नहीं सीख सकते, उनकी इस सोच को देश कभी माफ नहीं करेगा।"

राहुल गांधी के बयान सियासी हलचल तेज

बता दें कि अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर बयान दिया, जिसमें आरक्षण भी है। आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने का कि कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे। फिलहाल भारत में ऐसी स्थिति नहीं है। वहीं, अमेरिका में दिए राहुल गांधी के एक और बयान पर विरोधी दलों के नेताओं ने उनकी निंदा की। राहुल ने कहा था कि भारत में सिख समुदाय के बीच इस बात की चिंता है कि उन्हें पगड़ी, कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी या नहीं? क्या वे गुरुद्वारे जा सकेंगे? ये चिंता सिर्फ सिखों की नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए है।

ये भी पढ़ें- 

"राहुल गांधी तेरा भी तेरी दादी वाला हाल होगा", कांग्रेस ने बीजेपी नेता का VIDEO किया शेयर

11 सालों में महिला ने 10 मर्दों पर लगाए गंभीर आरोप, सुनवाई के दौरान भड़का HC, दिए ये निर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement