Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश: स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक तो रोने लगी छात्राएं, बताया उनके साथ क्या-क्या होता है

मध्य प्रदेश: स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक तो रोने लगी छात्राएं, बताया उनके साथ क्या-क्या होता है

मध्य प्रदेश के शिवपुर में एक सरकारी स्कूल और उसके हॉस्टर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आयी है। छात्राओं का आरोप है कि स्कूल कम यह जेल ज्यादा लगता है। विधायक ने भी मौके पर जाकर हाल देखा।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 10, 2024 13:58 IST
स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में पोहरी विधानसभा से विधायक कैलाश कुशवाह ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तो वह दंग रह गए। छात्राओं ने विधायक को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और विद्यालय के हॉस्टल के बारे में बताया तो विद्यायक भी सन्न रह गए। छात्राओं ने बताया कि उनके साथ जेल में बंद कैदियों से भी बदतर सलूक किया जाता है। वार्डन छात्राओं से नहाने के लिए पानी भरवाता है। उनसे कपड़े धुलवाए जाते हैं। जब छात्राओं को भूख लगती हैं तो उन्हें सड़े हुए फल दिए जाते हैं। यह सब बताते हुए एक छात्रा तो रोने भी लगी।

छात्राओं ने रो-रोकर विधायक को अपना सुनाया दर्द 

छात्राओं ने रो-रोकर विधायक को अपना दर्द सुनाया। छात्राओं ने बताया कि उन्हें खराब नाश्ता दिया जाता है। जब वह उसे खाने से मना करतीं हैं तो उन्हें पीटकर जबरन खिलाया जाता है। उन्होंने खुद अपनी आंखों से वहां के हालातों को देखा। वह खुद कह उठे ये छात्रावास से अधिक जेल है। जहां बच्चों को पढ़ाने के बहाने यातनाएं दी जा रही हैं।

हॉस्टल में झाडू-पोंछा लगवाने का आरोप

विधायक के सामने छात्राओं ने जब कुछ बोलना चाहा तो वहां मौजूद स्टाफ ने उन्हें आंखें दिखाकर डराना चाहा। विधायक कैलाश कुशवाह ने जब यह देखा तो स्टाफ को वहां से हटा दिया फिर उन्होंने छात्राओं से निडर होकर अपनी समस्या बताने को कहा। पीड़ित छात्राओं ने विधायक को बताया कि छात्रावास में उनसे पीने और नहाने का पानी भरवाया जाता है। इसके अलावा हॉस्टल में झाडू-पोंछा भी उन्हीं से करवाई जाती है।

छात्रावास में मारपीट करने का आरोप

छात्राओं ने विधायक को यहां तक बताया कि उनसे कपड़े भी धुलवाए जाते हैं। उन्होंने खुलकर स्वीकार किया कि छात्रावास अधीक्षिका कभी भी हॉस्टल में नहीं रुकती हैं। वह उन्हें सड़े हुए फल खाने को देती है। कुछ छात्राओं ने यहां तक बताया कि उनको नाश्ते में जो पोहा दिया जाता है उसमें झल्ली और कीड़े निकलते हैं। यह नाश्ता उन्हें जबरन खिलाया जाता है। कुछ छात्राओं ने छात्रावास में उनके साथ मारपीट करने की बात भी विधायक को बताई गई।

रिपोर्ट- केके दूबे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement