Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. VIDEO: छतरपुर में क्यों हुआ पथराव और उपद्रव, मौलाना का भड़काऊ वीडियो आया सामने

VIDEO: छतरपुर में क्यों हुआ पथराव और उपद्रव, मौलाना का भड़काऊ वीडियो आया सामने

छतरपुर में थाने पर पथराव मामले में नया खुलासा हुआ है। पता चला है कि पथराव से पहले मौलाना इरफान चिश्ती ने भड़काऊ वीडियो जारी किया था, हालांकि उसने फिर माफी भी मांगी थी। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: August 25, 2024 14:07 IST
chhattarpur stone pelting- India TV Hindi
छतरपुर में पुलिस पर पथराव की वजह आई सामने

छतरपुर: सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में पथराव क्यों हुआ, पथराव कैसे हुआ इसका एक्सक्लूसिव फुटेज इंडिया टीवी के पास मौजूद है। दरअसल जिस दौरान बिना अनुमति के हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारी महाराष्ट्र में हुई घटना की रिपोर्ट मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में दर्ज करना चाह रहे थे। उसी दौरान हजारों की संख्या में मौजूद उत्तेजित प्रदर्शनकारियों की भीड़ को इस दौरान शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह एसडीएम अखिल राठौर और थाना प्रभारी अरविंद कुजूर लगातार समझा रहे थे।

इंडिया टीवी के पास मौजूद एक्सक्लूसिव वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जिस दौरान थाना प्रभारी अरविंद कुजूर  थाने के अंदर ज्ञापन देने वाले हाजी शहजाद अली के बड़े भाई पार्षद आजाद और मौलाना इरफान चिश्ती को समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये मामला चूंकि महाराष्ट्र का है तो कहा जा रहा है कि वहीं जाकर FIR कराइये, यहां नहीं करा सकते। उसी दौरान वहां उपस्थित लोग बेहद उत्तेजित हो गए। पुलिसकर्मी उन्हें शांत कराने के लिए उन सबको थाने से बाहर ले गए।इस दौरान मौलाना इरफान चिश्ती ने कहा आप हमें फांसी चढ़ा दो और उसके बाद वायरल वीडियो में बोलते नजर आ रहे हैं " अब मैं बोलूंगा नही।" 

देखें वीडियो 

मौलाना के भड़काऊ बयान से उत्तेजित हुई थी भीड़

बताया जा रहा है इसी के बाद उत्तेजित भीड़ आक्रोशित हो उठी और सुनियोजित ढंग से की गई तैयारी के तहत पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि मौलाना को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और वह इस वक्त दो दिन की पुलिस की रिमांड पर है। बता दें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 21 अगस्त को काफी संख्या में पहुंची भीड़ ने अचानक पुलिस पर पथराव किया था। विशेष समाज के लोगों ने कोतवाली का घेराव कर जोरदार हंगामा किया था और उत्तेजित भीड़ ने जमकर हंगामा मचाया था।

(प्रेम गुप्ता की रिपोर्ट)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement