Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. यूपी के बाद मध्य प्रदेश में भी दुकानों पर लगेगा ‘नेमप्लेट’? सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले MLA ने की मांग

यूपी के बाद मध्य प्रदेश में भी दुकानों पर लगेगा ‘नेमप्लेट’? सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले MLA ने की मांग

मध्य प्रदेश की इंदौर-2 सीट के विधायक रमेश मेन्दोला ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखकर यूपी की तर्ज पर दुकानों पर उनके मालिकों का नाम लिखे जाने को लेकर आदेश जारी करने की मांग की है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: July 20, 2024 11:45 IST
Ramesh Mendola, Ramesh Mendola Mohan Yadav, Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/RAMESHMENDOLABJP इंदौर-2 के विधायक रमेश मेन्दोला।

भोपाल: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आदेश दिया है कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी होटलों और ढाबों को अपने मालिकों के नाम का बोर्ड लगाना होगा। ऐसा ही आदेश उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने भी दिया है। अब बीजेपी के शासन वाले एक और राज्य में दुकान के बोर्ड पर मालिक के नाम लिखने को अनिवार्य बनाने की मांग हो रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिर्फ सावन के महीने के लिए दुकानों, होटलों और ढाबों पर उनके मालिकों के नाम लिखने का आदेश दिया था।

विधायक रमेश मेन्दोला ने सीएम को लिखी चिट्ठी

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले विधायक रमेश मेन्दोला ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर सूबे में भी यूपी की तर्ज पर आदेश जारी करने की मांग की है। सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘मान्यवर, किसी भी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होता है। व्यक्ति को अपने नाम पर गर्व होता है। हर छोटा बड़ा व्यक्ति अपना नाम बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। मध्य प्रदेश के हर छोटे बड़े व्यापारी, कारोबारी और दुकानदार को अपना नाम बताने में गौरव के इस भाव की अनुभूति हो सके, इसलिए राज्य शासन को हर स्थायी और चलित दुकान के सामने दुकानदार का नाम लिखना अनिवार्य करना चाहिए।

एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे रमेश मेन्दोला

मेन्दोला ने आगे लिखा, ‘ऐसा करने से समाज में दुकानदार की पहचान स्थापित होगी और सभी दुकानदार अपना नाम और गुडविल बढ़ाने के लिए ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के प्रयास करेंगे। इससे व्यापार जगत में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी और प्रदेश का विकास और तीव्र होगा। मुझे विश्वास है आप इस दिशा में शीघ्र आदेश जारी करेंगे।’ बता दें कि मेन्दोला मध्य प्रदेश की इंदौर-2 सीट से विधायक हैं और उनके नाम सूबे में विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार चिंटू चोकसे को 1,07,047 मतों के अंतर से हराया था। यह सूबे में 2023 के विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी जीत थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement