Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश: रक्षाबंधन से पहले CM ने लाडली बहनों को दी सौगात, खाते में जमा किए जाएंगे इतने रुपए

मध्य प्रदेश: रक्षाबंधन से पहले CM ने लाडली बहनों को दी सौगात, खाते में जमा किए जाएंगे इतने रुपए

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले बड़ा ऐलान किया है। इसका फायदा लाडली बहनों को मिलेगा। उनके खातों में एक तारीख को अलग से रुपए भेजे जाएंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: July 23, 2024 12:59 IST
Mohan Yadav - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मोहन यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले लाडली बहनों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कैबिनेट की बैठक में ये ऐलान किया है कि सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को 250 रुपए भेजे जाएंगे और जनप्रतिनिधि लाडली बहनों से राखी बंधवाएंगे।

सीएम मोहन ने और क्या कहा?

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा भारतीय संस्कृति में सावन माह का विशेष महत्व है। सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को ढाई सौ रुपए अंतरित किए जाएंगे। यह राशि प्रतिमाह जारी होने वाली 1250 रुपए की राशि से अलग होगी।

उन्होंने कहा कि लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपए पहले की तरह उनके खाते में जारी किए जाएंगे। सीएम यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने की भी बात कही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement