Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश: पुलिस पर गंभीर आरोप, ब्राह्मण युवक के सिर की शिखा उखाड़ी, जनेऊ तोड़ा और पट्टे से की पिटाई

मध्य प्रदेश: पुलिस पर गंभीर आरोप, ब्राह्मण युवक के सिर की शिखा उखाड़ी, जनेऊ तोड़ा और पट्टे से की पिटाई

मध्य प्रदेश के मऊगंज में एक युवक के साथ पुलिस द्वारा बर्बरता का मामला सामने आया है। युवक का आरोप है कि पुलिस ने उसे बेरहमी से पीटा और उसके सिर की शिखा भी उखाड़ ली। बाद में जनेऊ तोड़ते हुए आपत्तिजनक शब्द भी कहे गए।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 17, 2024 7:26 IST
Mauganj- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीड़ित युवक नरेंद्र कुमार मिश्रा

मऊगंज: मध्य प्रदेश के मऊगंज से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस पर एक युवक के साथ बर्बरता का आरोप लगा है। पुलिस पर आरोप है कि उसने न केवल एक युवक को बेरहमी से पट्टे से पीटा बल्कि उसके सिर की शिखा भी उखाड़ ली। इसके बाद आक्रोशित ब्राह्मण समाज ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। 

क्या है पूरा मामला?

मऊगंज जिले में आक्रोशित ब्राह्मण समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करते हुए पुलिसकर्मियो पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इन लोगों का आरोप है कि चक्काजाम और धरना प्रदर्शन में शामिल होने के आरोप में पकड़े गए ब्राह्मण समाज के एक युवक के साथ पुलिस ने बर्बरता की है और पट्टे से बेरहमी से पिटाई की है। इस दौरान युवक के सिर की शिखा भी उखाड़ ली गई।

बीते दिनों धरना प्रदर्शन में शामिल हुआ था युवक 

दरअसल बीते दिनों मऊगंज जिले में शाहपुर थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें चार की संख्या में सड़क किनारे खड़े गांव के चार मोटर साइकिल सवार युवकों को एक चार पहिया वाहन टक्कर मार कर मौके से भाग गई थी। सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई थी। मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए चक्काजाम कर दिया था। ग्रामीणों का कहना था कि एक्सीडेंट करने वाला वाहन शराब दुकान के ठेकेदार का था और वहां से अवैध शराब ले जाई जा रही थी। 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर दर्ज किया था प्रकरण 

मामले पर चक्काजाम करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने तकरीबन 40 प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा किया था। इस पूरे मामले पर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए शाहपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव के निवासी नरेंद्र कुमार मिश्रा को भी पुलिस ने आरोपी बनाया था और उसकी गिरफ्तारी की थी। मेडिकल परीक्षण करवाकर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था।

जेल से छूटने के बाद युवक ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

जेल से छूटने के बाद नरेंद्र मिश्रा ने मऊगंज पुलिस और 2 स्थानीय युवकों पर गंभीर आरोप लगाए। जिसके बाद हंगामा हो गया और आक्रोशित ब्राह्मण समाज ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

नरेंद्र मिश्रा ने आरोप लगाया है कि शाहपुर थाना पुलिस ने उसे गांव से उठाया और थाने ले गई। गाड़ी में भरकर मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाते समय 2 स्थानीय युवकों की शह पर उसके साथ पट्टे से बेदम पिटाई की गई और उसके सिर की शिखा भी उखाड़ ली गई। बाद में जनेऊ तोड़ते हुए आपत्तिजनक शब्द कहे गए। युवक का आरोप है कि थानेदार के इशारे पर उसके साथ ये सब हुआ।

मामले पर मऊगंज के उप पुलिस अधीक्षक अनुराग कुमार पाण्डेय का कहना है कि कुछ लोगों के द्वारा शिकायती पत्र सौंपा गया है। नरेंद्र मिश्रा से मारपीट का आरोप लगाया गया है और एक वीडियो भी दिखाया गया है। मामले पर जांच की जाएगी और साक्ष्य जुटाए जाएंगे। इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। (इनपुट: रीवा से अशोक मिश्रा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement