Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, लगाया ये आरोप

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, लगाया ये आरोप

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही केस दर्ज करने की भी मांग की है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 17, 2024 22:07 IST
 मुख्यमंत्री मोहन यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI मुख्यमंत्री मोहन यादव

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा पार्टी के लिए कथित रूप से अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और मांग की कि उन्हें तुरंत चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित किया जाए। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बृहस्पतिवार को शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री यादव ने विपक्षी दल के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया।

सीएम के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

कांग्रेस नेता ने मांग की कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए, जबकि भाजपा ने कहा कि वह हमेशा एमसीसी का पालन करती है। प्रदेश कांग्रेस के ईसीआई मामलों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने शुक्रवार को कहा,"मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत रेवाड़ी जिले के कोसली में अपनी जनसभा में भाषण के दौरान (अयोध्या के) राम मंदिर के बारे में बोलते हुए कांग्रेस के लिए अशोभनीय शब्द का इस्तेमाल किया।

सीएम पर कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

धनोपिया ने 16 मई को मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में आयोग से आग्रह किया कि मोहन यादव पर एमसीसी के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनावों के शेष चरणों में प्रचार करने से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाए। धनोपिया ने कहा, ''यादव एक संवैधानिक पद पर हैं और विपक्षी दल के खिलाफ इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना और धर्म के नाम पर वोट मांगना एमसीसी का घोर उल्लंघन है।

इस बीच, यादव का वह वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कथित तौर पर कांग्रेस के लिए अशोभनीय शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। संपर्क करने पर, प्रादेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, "निर्वाचन आयोग को उनकी (कांग्रेस की) शिकायत पर फैसला करने दें। हम उस कांग्रेस की तरह नहीं हैं जो हमेशा संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करती है। हम और हमारे नेता एमसीसी का पालन करते हैं।" इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement