Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. कैलाश विजयवर्गीय ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- मेहनत की, गांव-गांव गए, इसका फायदा मिला

कैलाश विजयवर्गीय ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- मेहनत की, गांव-गांव गए, इसका फायदा मिला

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि वे गांव-गांव पैदल चले, उन्होंने मेहनत की, इसका फायदा उन्हें मिला।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 06, 2024 16:42 IST
Kailash vijavargiya, BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री, एमपी सरकार

भोपाल: भले ही देश में भाजपा को आशा की सफलता नहीं मिली हो लेकिन मध्य प्रदेश में मिली बंपर जीत से भाजपा उत्साहित है ऐसे में मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान चर्चा में आ गया है। दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय पत्रकारों के सवाल पर राहुल गांधी की तारीफ करते नजर आए। उनसे जब राहुल गांधी और कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर सवाल किया तब उन्होंने कहा कि राहुल जी ने मेहनत की है। वे गांव-गांव पैदल चले। इसका फायदा उन्हें मिला।

प्रतिपक्ष भी मजबूत होना चाहिए

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'जनता ने जो जनादेश दिया है उसे स्वीकार करना चाहिए। राहुल जी ने भी इतनी मेहनत की है। पैदल चले बेचारे.. इतने गांव-गांव गए.. दौड़ लगाई.. थोड़ी बहुत उनकी भी सीटें बढ़ गईं तो ठीक है। प्रतिपक्ष भी मजबूत होना चाहिए, ऐसा हमारा मानना है।'

कांग्रेस को मिलीं 99 सीटें

आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में जहां एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला वहीं कांग्रेस पार्टी ने अपने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में बहतर प्रदर्शन किया है।  कांग्रेस ने वर्ष 2019 की 52 सीट की तुलना में 99 पर जीत दर्ज की है। राजस्थान और हरियाणा में कांग्रेस के पहले से बेहतर प्रदर्शन के कारण इन राज्यों में बीजेपी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा। हालांकि मध्य प्रदेश में बीजेपी शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस को यहां एक भी सफलता नहीं मिली। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement