Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. पहली बार BJP उम्मीदवार के तौर पर जीते सिंधिया, यादवेंद्र सिंह को कितने लाख वोटों से हराया?

पहली बार BJP उम्मीदवार के तौर पर जीते सिंधिया, यादवेंद्र सिंह को कितने लाख वोटों से हराया?

ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में केंद्रीय मंत्री हैं और उन्हें भाजपा ने गुना से पार्टी का उम्मीदवार बनाया। इस बार के लोकसभा चुनाव में सिंधिया को 9 लाख 23 हजार 302 वोट मिले है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 04, 2024 22:13 IST
jyotiraditya scindia- India TV Hindi
Image Source : X- @JM_SCINDIA गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया जीते

मध्य प्रदेश की गुना संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार जीत दर्ज की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस उम्मीदवार को 5.40 लाख मतों के अंतर से परास्त किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर लड़ा था। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सिंधिया ने 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था और वह राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे।

सिंधिया को मिले 9 लाख से ज्यादा वोट

ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में केंद्रीय मंत्री हैं और उन्हें भाजपा ने गुना से पार्टी का उम्मीदवार बनाया। इस बार के लोकसभा चुनाव में सिंधिया को 9 लाख 23 हजार 302 वोट मिले और उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को 5 लाख 40 हजार 929 मतों के अंतर से परास्त किया। जीत के बाद सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर लिखा, ''गुना लोकसभा क्षेत्र के मेरे सभी परिवारजनों को मेरा कोटि-कोटि प्रणाम। इस ऐतिहासिक जीत को मैं आपको समर्पित करता हूँ; आप सभी ने फिर एक बार अपने बेटे को आशीर्वाद देकर मेरे जनसेवा के संकल्प को और मजबूत किया है।''

MP में भाजपा का क्लीन स्वीप

राज्य में लोकसभा की 29 सीट हैं और सभी सीटों पर भाजपा को बड़ी बढ़त हासिल हुई है। अब तक 13 सीटों के नतीजे घोषित किए गए हैं, जिन पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। वहीं, 16 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई है। लोकसभा के इस चुनाव में राज्य के कई दिग्गज पिछड़े हुए हैं। इनमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया प्रमुख हैं।

यह भी पढ़ें-

फिर पलटी मारेंगे नीतीश कुमार? INDIA के साथ जाने की बात पर केसी त्यागी ने क्लियर किया स्टैंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement