Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

गेम में मिले टास्क को पूरा करने के लिए छात्रा ने कूदकर दी जान, पुलिस के चौंकाने वाले खुलासे

इंदौर में एक छात्रा 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि छात्रा आईपैड पर एक गेम खेलती थी और उसी में मिले टास्क के बाद उसने ये कदम उठाया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 26, 2024 20:05 IST
नाबालिग छात्रा के सुसाइड मामले में खुलासा- India TV Hindi
नाबालिग छात्रा के सुसाइड मामले में खुलासा

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। छात्रा अंजली ने शहर के लसुड़िया थाना क्षेत्र में डीबी सिटी में मौजूद एक मल्टी की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। आत्महत्या के इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि मृतक छात्रा आईपैड पर एक गेम खेलती थी और उसी में मिले टास्क के बाद उसने इस तरह से कूदकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच में जुटी है और आईपैड के लॉक खुलने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकता है।

जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस को यह जानकारी लगी कि नाबालिक अंजलि आईपैड पर एक रोब्लॉक्स नाम का गेम खेलती थी और वह यह गेम कई घंटे खेलती थी। इस गेम में अलग-अलग तरह के टास्क मिलते थे। संभवत इस गेम के दौरान ही अंजलि को भी इस तरह का टास्क मिला और उसने फिर 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने आईपैड को जब्त कर लिया है। जांच-पड़ताल में पुलिस को यह भी जानकारी हाथ लगी कि ऑनलाइन गेम के जरिए अंजलि ने 45 दोस्त बना लिए थे, जो गेम में उसके साथ ऑनलाइन जुड़े रहते थे। 

पुलिस ने आईपैड को किया जब्त

फिलहाल प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने ये जानकारी दी है, लेकि पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है कि गेम में मिले टास्क के बाद उसने इस तरह का कदम उठाया। हालांकि, उस गेम में इस तरह के अलग-अलग टास्क मिलते थे, इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि मृतिका को भी कोई टास्क मिला और उसके बाद उसने इस तरह से आत्महत्या कर ली। लसुड़िया पुलिस ने बताया कि आईपैड को जब्त कर लिया है, लेकिन उसमें अंजलि द्वारा एक लॉक लगाया गया है। लॉक को खोलने के लिए आईपैड को कंपनी को भेजा गया है, वहां से आने के बाद इस पूरे मामले में और भी जांच पड़ताल हो सकती है।

पबजी सहित अन्य गेम खेलती थी छात्रा

वहीं, पुलिस की ओर से यह भी बताया जा रहा है कि अंजलि घंटों अपनी पूर्व की सहेलियों से बात करती थी। बता दे अंजलि अपने माता-पिता के साथ पहले विशाखापट्टनम में रहती थी। विशाखापट्टनम के जिस स्कूल में पढ़ाई करती थी वहां की सहेलियों से वह काफी कनेक्ट थी। वह अपनी मां का मोबाइल लेकर घंटों उन सहेलियों से बातें किया करती थी। पुलिस को कुछ चैट भी मिली है, जो विशाखापट्टनम में रहने वाली कुछ सहेलियों की है, जिसमें कई तरह के रिप्लाई अंजलि और उसकी सहेलियों के बीच में भी है। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस परिजनों के बयानों के आधार पर जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई है। पुलिस को जांच में यह भी जानकारी मिली है कि मृतक बच्ची पबजी सहित अन्य गेम भी खेलती थी। जानकारी के आधार पर पुलिस आने वाले दिनों में ऐसे गेमों के खिलाफ जागरूकता अभियान भी चलाएगी। (रिपोर्ट- भारत पाटिल) 

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement