Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. पारिवारिक कलह के चलते गर्भवती पत्नी के साथ युवक ने की आत्महत्या, कहा- बस साथ में दफना देना

पारिवारिक कलह के चलते गर्भवती पत्नी के साथ युवक ने की आत्महत्या, कहा- बस साथ में दफना देना

आत्महत्या से पहले दोनों ने वीडियो बनाए और कहा कि उनकी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है। इसके बाद वीडियो गोपाल ने अपने दोस्तों को भेज दिए और यह भी बताया कि राधास्वामी सत्संग के पास सुनसान इलाके में उन्होंने शराब में मिलाकर जहर पी लिया है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: September 05, 2024 18:04 IST
Suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुसाइव वीडियो में पति-पत्नी

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में पारिवारिक कलह ने पूरे परिवार को तबाह कर दिया। तीन दिन के अंदर एक ही घर में रहने वाले तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली। इस बीच एक मासूम की जिंदगी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई। इस मामले में पहले गर्भवती बहू ने सास-ससुर और ननद के खिलाफ परेशान करने का मुकदमा किया। इससे आहत होकर ससुर ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद गर्भवती पत्नी को उसके पति के साथ गांव से निकाल दिया गया और दोनों ने आत्महत्या कर ली।

मामला आगर मालवा जिले के नलखेड़ा का है। यहां वार्ड 14 में रहने वाले संतोष गोस्वामी की बहु रानी गोस्वामी ने गत दिनों नलखेड़ा थाने पर सास, ससुर और ननद पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए शिकायती आवेदन दिया था। इसके बाद ससुर संतोष ने जहर खा लिया और आगर में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। परिवार के लोगों ने इस घटना का जिम्मेदार बेटे गोपाल और बहु रानी को बताया। इसके बाद दोनों को घर से निकाल दिया गया।

युवक ने पहले भी की आत्महत्या की कोशिश

घर से निकलने के बाद गोपाल अपनी पत्नी के साथ ससुराल पहुंचा। इस बीच उसने आत्महत्या करने की भी कोशिश की, लेकिन उसके दोस्तों ने रोक लिया। गोपाल ने अपने पिता के अंतिम संस्कार और अन्य रिति-रिवाजों में शामिल होने की कोशिश की। उसने फोन पर कई लोगों से बात की, लेकिन परिवार में कोई भी उसे स्वीकार करने को तैयार नहीं था। ऐसे में उसने आत्महत्या करने का प्लान बनाया।

वीडियो बनाकर दोस्तों को भेजा

ससुराल में गोपाल ने कहा कि वह अपने पिता के अंतिम संस्कार से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा है। इसके बाद पत्नी के साथ वहां से निकल गया। आत्महत्या से पहले दोनों ने वीडियो बनाए और कहा कि उनकी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है। इसके बाद वीडियो गोपाल ने अपने दोस्तों को भेज दिए और यह भी बताया कि राधास्वामी सत्संग के पास सुनसान इलाके में उन्होंने शराब में मिलाकर जहर पी लिया है। 

शराब में मिलाकर पिया जहर

दोस्त जब उन्हें ढूंढ़ते हुए पहुंचे तो उज्जैन रोड पर कृषि विज्ञान केंद्र के पास सुनसान जगह पर दोनों गंभीर हालत में मिले। जिन्हें आगर जिला हॉस्पिटल लाया गया, तब तक गोपाल की मौत हो चुकी थी और उसकी पत्नी ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। मौत से पहले बनाए गए वीडियो में गोपाल ने बताया की इससे पहले वह पचोर में रेलवे ट्रेक पर आत्महत्या करने गया था, लेकिन उसके दोस्त उसे ढूंढ कर ले आए। वह अपने पिता के तीसरे में जाना चाहता था लेकिन हिम्मत नही हुई क्योंकि उन्हें कोई वहां आने नही दे रहा। उन्होंने सबको फोन लगाकर आने के लिए पूछा था लेकिन कोई उन्हें एक्सेप्ट नहीं कर रहा है। 

साथ दफनाए जाने की ख्वाहिश

युवक ने वीडियो में कहा की वो दोनों एक साथ अपनी मर्जी से राजी खुशी मर रहे हैं उनको एक साथ पास-पास दफनाया जाए यही उनकी अंतिम इच्छा है। वीडियो में मृतिका ने कहा कि वो बहुत परेशान हो चुके हैं। ऐसे में अपने बच्चे को दुनिया में नहीं लाना चाहती, युवती ने अपने भाई का ख्याल रखने की गुजारिश भी की।

(आगर मालवा से राम यादव की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement