Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

VIDEO: 'ईश्वरीय शक्ति ने भारतीय क्रिकेट टीम पर की अद्भुत कृपा', T 20 वर्ल्ड कप में इंडिया की जीत पर बोले बाबा बागेश्वर

उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम के कप्तान और सभी खिलाड़ियों ने जिस ऊर्जा के साथ इस खेल को सधे तरीके से खेला तब यह सफलता मिली। अंतिम क्षणों में बड़ी गंभीरता बनी हुई थी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 30, 2024 15:03 IST
Baba bageshwar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबा बागेश्वर

छतरपुर: टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शानदार जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है वहीं बाबा बागेश्वर ने इस जीत को भारतीय क्रिकेट टीम पर ईश्वरीय शक्ति की अद्भुत कृपा बताया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा,'भगवान बागेश्वर बालाजी की कृपा और खिलाड़ियों की ऊर्जा भारतीय टीम के कप्तान और समस्त खिलाड़ियों ने जिस ऊर्जा के साथ इस खेल को खेल साधा  हुआ खेल और अंतिम क्षणों में बड़ी गंभीरता बनी हुई थी।

कप्तान का शांत चरित्र चेहरा अद्भुत

बाबा बागेश्वर ने जीत की वजह का उल्लेख करते हुए कहा, 'भारतीय टीम के कप्तान और समस्त खिलाड़ियों ने जिस ऊर्जा के साथ इस खेल को सधे तरीके से खेला तब यह सफलता मिली। अंतिम क्षणों में बड़ी गंभीरता बनी हुई थी। लेकिन अद्भुत मोड़ के साथ,  यूं मान के चलो कि ईश्वरीय शक्तियों ने अद्भुत कृपा की है। और इन लोगों की मेहनत, इनका शांत चरित्र चेहरा.. कप्तान का शांत चरित्र चेहरा वो अद्भुत था।'

भारतीय टीम को बधाई 

बाबा बागेश्वर ने पूरे देश और भारतीय टीम को बधाई देते हुआ कहा,'भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को.. खिलाड़ियों के पूरे परिवार को T20 वर्ल्ड कप में विजयी होने पर बहुत-बहुत बधाई और जो अंतिम समय में हुआ था उसे देख कर लग रहा था कि ईश्वरी शक्ति ही कृपा कर सकती है।

ब्रिजटाउन में खेले गए टी-20 फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया। विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में 59 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस फाइनल में सात रन से मिली जीत में ‘प्लेयर आफ द मैच’ रहे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement