Saturday, July 06, 2024
Advertisement

'जीसस व मोहम्मद साहब को भी पढ़ाएं', राम-कृष्ण को स्कूल कॉलेज में पढ़ाने पर बोले दिग्विजय सिंह; फिर बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

दिग्विजय सिंह ने प्रदेश भर के स्कूल कॉलेजों में प्रभु राम-कृष्ण को पढ़ाए जाने पर कहा कि जीसस व मोहम्मद साहब को भी पढ़ाया जाना चाहिए।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: June 24, 2024 13:11 IST
दिग्विजय सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश में राम-कृष्ण को स्कूल कॉलेज में पढ़ाने से पहले ही सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ सरकार राम-कृष्ण को स्कूल कॉलेज में पढ़ाने की बात कह रही तो दूसरी ओर विपक्ष इसे लेकर कटाक्ष कर रहा है। हाल ही में मोहन सरकार ने ऐलान किया कि स्कूल-कॉलेज में अब राम और कृष्ण के बारे में पढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भगवान राम भगवान कृष्ण की पाठ्यक्रम संबंधी जो उपलब्धियां उसको भी हम पाठ्यक्रम में उच्च शिक्षा और स्कूल शिक्षा में लेने वाले हैं।

परशुराम को भी पढ़ाया जाएगा- राव उदय प्रताप सिंह

सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने इंडिया टीवी कहा कि हम रामकृष्ण के साथ परशुराम को भी पढ़ाने जा रहे हैं। कांग्रेस शुरू से चीजों को सहज रूप में नहीं लेती, इसमें भटकाव दिखाई देता है स्कूल का बोर्ड अलग है, मदरसों का बोर्ड अलग है। हमारी शुरू से शिक्षण व्यवस्था में शिक्षा में महापुरुषों समेत तमाम राम कौन थे आज की पीढ़ियों को पता चले कृष्ण भगवान ने युग में क्या श्रेष्ठ किया परशुराम को भी हम शिक्षण व्यवस्था में जोड़ रहे है। 

आगे कहा कि हमें इस सेशन में शुरू करें, जल्दी इनको पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। कांग्रेस शुरू से चीजों को सहज रूप में नहीं लेती, शिक्षा का अलग तंत्र है स्कूल एजुकेशन स्कूल का बोर्ड अलग है मदरसों का बोर्ड अलग है, हम सारी संस्कृति धर्म का समान रूप से सम्मान करते हैं बीच बीच में अलग से चीज कहना इंगित करना भटकाव दिखता है।

जीसस, मोहम्मद साहब को भी पढ़ाना चाहिए- दिग्विजय

इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि राम और कृष्ण हमारे आदर्श हैं, उन्हें पढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन साथ ही जीसस, मोहम्मद साहब को भी पढ़ाना चाहिए। आगे सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि हर स्कूल में क्या गुरु नानक को नहीं पढ़ाना चाहिए, क्या जीजस को नहीं पढ़ाना चाहिए और क्या मोहम्मद साहब के बारे में नहीं पढ़ाना चाहिए।

बीजेपी ने किया करारा पलटवार

वहीं, बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने कहा कि दिग्विजय सिंह मदरसा में राम का पाठ पढ़ाने की बात कहें तो वह हिंदू हैं। दिग्विजय सिंह नए सिरे से विषय को छेड़ रहे हैं, कभी दिग्विजय सिंह मदरसा जाएं और वहां कहे कि राम जी का पाठ पढ़ाइए। कृष्ण जी का पाठ पढ़ाइए, तो लगेगा कि वह भी हिंदू है। इस देश की पहचान भगवान राम भगवान कृष्ण से है।

ये भी पढ़ें:

MP के 32 जिलों में मानसून ने दी दस्तक, आज इन इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

62 गायों के हत्यारों पर 10-10 हजार का इनाम, पुलिस ने कहा- नागपुर के रहने वाले हैं सभी आरोपी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement