Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. क्या कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन पाकिस्तान ने कराया? सीएम मोहन यादव ने किए तीखे सवाल

क्या कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन पाकिस्तान ने कराया? सीएम मोहन यादव ने किए तीखे सवाल

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री द्वारा 370 को लेकर दिए गए बयान और कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को दिए समर्थन पर काफी विवाद मच गया है। इस मामले पर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 20, 2024 7:06 IST
कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पर भड़के सीएम मोहन यादव।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस पर भड़के सीएम मोहन यादव।

जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव के बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान से बवाल मचा हुआ है। दरअसल,  पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने  370 और 35 ए के मुद्दे पर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का समर्थन किया है। ऐसे में भाजपा के नेता कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तो ये तक सवाल उठा दिया है कि कहीं कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन पाकिस्तान ने तो नहीं किया। आइए जानते हैं सीएम मोहन यादव ने इस मामले में और क्या कुछ कहा है।

क्या कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ा रही?- मोहन यादव

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के धारा 370 को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान पर अपनी पार्टी की स्थिति स्पष्ट करें। महन यादव ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है।

क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया?- मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि आज पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने के मसले पर खुलकर कह रहे है कि पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की एक राय है। तो क्या यह गठबंधन पाकिस्तान ने कराया? इस बात के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी बात स्पष्ट करें। मोहन यादव ने कहा कि यह घोर निंदनीय है। अगर कांग्रेस पाकिस्तान के एजेंडे को लागू कर रही है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष माफी मांगे- सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए है, लेकिन आज भी यह दंश सामने आ रहा है। भाजपा ने हमेशा यह सामने रखा है कि धारा 370 एक कलंक है। मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज कश्मीर सामान्य राज्यों की श्रेणी में खड़ा हुआ है तो वहीं, कांग्रेस केवल चुनावी राजनीति के लिए देश के दुश्मनों से हाथ मिलाना चाह रही है। यह शर्म की बात है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगना चाहिए और पाकिस्तान को कठोर शब्दों में जवाब देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- पाक रक्षा मंत्री के आर्टिकल 370 पर बिगड़े बोल तो भड़के दिग्विजय सिंह

भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, परिवार के विवादों से परेशान युवक ने किया था कॉल, गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement