Saturday, July 06, 2024
Advertisement

'मध्य प्रदेश से केंद्र में जरूर बनेगी महिला मंत्री... ये तो तय', MP के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने बताई वजह

केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। इसको लेकर केंद्र सरकार में मंत्रियों के नामों पर चर्चा अभी से शुरू हो गई है। सभी नेता अपने-अपने कयास लगा रहे हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 08, 2024 12:33 IST
 मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE: X/JAGDISHDEVDABJP मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा

केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। रविवार को प्रधानमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह है। इस शपथ समारोह में कैबिनेट मंत्रियों को भी पद के गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। ऐसे में चर्चा शुरू हो गई है कि मोदी 3.O सरकार में कौन-कौन से मंत्री शामिल होने वाले हैं? इस बीच, मोदी कैबिनेट में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

मध्य प्रदेश है RSS की प्रयोगशाला

डिप्टी सीएम देवड़ा ने कहा कि मध्य प्रदेश RSS की प्रयोगशाला है। यहां पर देवता तुल्य कार्यकर्ता हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के चलते मध्य प्रदेश में भाजपा को बंपर जीत मिली है। मध्य प्रदेश से पूरे देश के बीजेपी संगठन को प्रेरणा लेनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में पार्टी कैसे हारी? इस पर मंथन किया जाएगा।

बीजेपी 33 फीसदी महिला आरक्षण लेकर आई

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंत्रियों के बनाए जाने के सवाल पर डिप्टी सीएम देवड़ा ने कहा कि यह शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि कितना प्रतिशत किसको देना है? कितने मंत्री मध्य प्रदेश से बनाए जाएं? साथ ही जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश से महिला मंत्री जरूर बनेगी, यह तय है, क्योंकि बीजेपी ही 33 फीसदी महिला आरक्षण लेकर आई है। इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

कल है शपथ समारोह

बता दें कि रविवार को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रियों को भी पद के गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। यह आयोजन राष्ट्रपति भवन परिसर में किया जाएगा। इस शपथ समारोह में करीब 8 हजार से अधिक मेहमान शामिल होंगे। इस कार्यक्रम की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। शपथ समारोह के चलते राजधानी दिल्ली में ड्रोन या छोटी-बड़ी किसी भी तरह की चीजों के उड़ानों पर पाबंदी लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement