Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश के मुरैना में दलित सरपंच को पेड़ से बांधकर पीटा गया; गांव छोड़ने पर हुआ मजबूर

मध्य प्रदेश के मुरैना में दलित सरपंच को पेड़ से बांधकर पीटा गया; गांव छोड़ने पर हुआ मजबूर

मध्य प्रदेश के मुरैना के कौथरकलां गांव में एक दलित सरपंच को कथित तौर पर एक पेड़ से बांध दिया गया और स्थानीय गुंडों द्वारा गंभीर रूप से पीटा गया, जिससे वह अपने पैतृक गांव से भागने को मजबूर हो गया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 07, 2024 20:18 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

मुरैनाः मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक दलित सरपंच को कथित तौर पर एक पेड़ से बांधकर पीटा गया, जिससे उसे अपना पैतृक गांव छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। शिकायत के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि कौथरकलां पंचायत के सरपंच ने बृहस्पतिवार को पोरसा थाने में अपनी शिकायत में कहा कि पिछले दो साल से गुंडे उसे परेशान कर रहे थे, बदमाश चाहते थे कि वह अपना पद छोड़ दे और साथ ही अपना ‘डोंगल’ सौंप उन्हें दें, जिसमें उसका ‘डिजिटल सिग्नेचर पासवर्ड’ था।

पेड़ से बांधकर की पिटाई

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि जब उसने उनकी मांगें मानने से इनकार कर दिया तो उसे तीन मई को कौथरकलां के बाहरी इलाके में ले जाया गया, एक पेड़ से बांधकर उसकी पिटाई की गई। अंबाह के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) रवि भदौरिया ने बताया, "सरपंच की शिकायत के आधार पर दिवाकर सिंह तोमर और उसके भाई पिंकू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिवाकर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई ये बात

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पीड़ित सरपंच ने बाद में अपना सामान एक वाहन में भरा और अपने रिश्तेदारों के साथ गोहद शहर के लिए रवाना हो गया। पंचायत सचिव बलवीर सिकरवार ने बताया, "सरपंच ने मुझे बताया कि कुछ लोग उस पर अत्याचार कर रहे हैं, इसलिए वह गांव छोड़कर जा रहा है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एसडीओपी ने बताया कि पोरसा पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के मुताबिक, हमलावर उसे 3 मई को कौथरकलां के बाहरी इलाके में ले गए, जहां उन्होंने हिंसक वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दिवाकर सिंह तोमर,नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके भाई पिंकू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement