Sunday, June 30, 2024
Advertisement

सीएम मोहन यादव की दरियादिली, 5 महीने के बच्चे का अब होगा लिवर ट्रांसप्लांट, मिला ये निर्देश

सीएम मोहन यादव की दरियादिली किसी से छिपी नहीं है। इस बार उन्होंने एक गरीब माता-पिता के 5 महीने के मासूम बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट का निर्देश दिया है। इसके लिए तत्काल सहायता राशि को भी उन्होंने स्वीकृति दे दी है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: June 29, 2024 21:15 IST
CM Mohan Yadav order 5 month old child will now have liver transplant in bhopal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट कराने का निर्देश दिया है। उनके इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल मामला मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी तहसील के नीमतोन गांव का है। यहां के निवासी सुनील चौहान का बेटा जन्म से ही कमजोर और पीलिया से पीड़ित था। पहले तो उन्होंने बच्चे का इलाज गांव में ही कराया। लेकिन गांव में हुए इलाज का फायदा नहीं मिलने पर उसे अखिल एम्स भोपाल लेकर आय़ा। इस दौरान जब डॉक्टरों ने जांच की तो पता लगा कि उसकी पित्त ले जाने वाली नली और पित्ताशय की थैली बनी ही नहीं है।

सीएम मोहन यादव ने दिखाई दरियादिली

अब तक बच्चे की इलाज में काफी देरी हो चुकी थी। बच्चे का लीवर भी फेल होने लगा था। लीवर ट्रांसप्लांट के अलावा कोई अन्य विकल्प डॉक्टरों के पास नहीं था। लीवर ट्रांसप्लांट का खर्चा उठा पाने में ग्रामीण परिवार सक्षम नहीं था। ऐसे में लाचार पिता ने राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मदद करने की अपील की। इसके बाद सीएम मोदी यादव ने 5 महीने के बच्चे के लीवर को ट्रांसप्लांट कराने का निर्देश दिया। साथ ही तत्काल सहायता राशि को भी स्वीकृति दे दी। मोहन यादव ने शहर के बंसल अस्पताल में बच्चे के लीवर को ट्रांसप्लांट कराने का निर्देश दिया है। 

पहले भी कर चुके हैं ऐसे काम

सीएम मोहन यादव के इस फैसले को सुनकर बच्चे के माता-पिता के खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वे रोने लगे। उन्होंने मोहन यादव के इस फैसले के लिए उन्हें आभार व्यक्ति किया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मोहन यादव ने दरियादिली दिखाई है। इससे पहले जब वो राज्य सरकार में मंत्री थे, उस वक्त उनसे सहायता मांगने आई एक महिला को उन्होंने निजी खाते से 25 हजार रुपये देने का काम किया था। दरअसल उस दौरान वे कई वे कई विकास कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण के लिए राजगढ़ पहुंचे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement