Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. कांग्रेस विधायकों से मिले सीएम मोहन यादव, कहा-'विधानसभा क्षेत्र का विजन डॉक्यूमेंट बनाएं, सरकार पूरी मदद करेगी'

कांग्रेस विधायकों से मिले सीएम मोहन यादव, कहा-'विधानसभा क्षेत्र का विजन डॉक्यूमेंट बनाएं, सरकार पूरी मदद करेगी'

सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की। सीएम ने कहा कि कांग्रेस विधायक अपने इलाके के विकास के लिए विजन डॉक्यूमेंट हमें बताएं। सरकार उनकी हरसंभव मदद करने को तैयार है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 01, 2024 15:00 IST
कांग्रेस विधायकों से मिले सीएम मोहन यादव- India TV Hindi
Image Source : X@DRMOHANYADAV51 कांग्रेस विधायकों से मिले सीएम मोहन यादव

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और कांग्रेस विधायकों से भेंट की। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक की समस्याओं को सुना और कहा कि मुझे उम्मीद है कि सकारात्मक विपक्ष प्रदेश के लिए भी बेहतर काम करेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा किए जा रहे है कार्यों के बारे में भी विधायकों से चर्चा की है। खासकर के पहले हमने अपनी फसलों के सर्वे का फैसला किया। जिसके लिए हमने जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया कि अगर फसल खराब हुई है तो उसका निराकरण करें।

कांग्रेस विधायकों से सीएम ने कही ये बात

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि सभी विधायक वो चाहे कांग्रेस के हो या बीजेपी के सभी अपनी-अपनी विधानसभाओं में विजन डाक्यूमेंट बनाएं। पांच सालों मे विकास के मामले में वो अपनी विधानसभा को कहां ले जाना चाहते हैं और उसमें हम समान रूप से सारे विधायकों की मदद करेंगे।  

विकास के मामले में नंबर-1 बने मध्य प्रदेश

सीएम मोहन ने कहा कि विकास के मामलों में मध्य प्रदेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि सारे जनप्रतिनिधि वो अपनी अपनी चिंता करके आ रहे हैं। हम सबने भी कोशिश की है कि मध्य प्रदेश को एक नए रूप में भी लाना है। जहां से हम चले थे उससे और भी डबल स्थिति पाना है। मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में विकास की गति को इसी तरह जारी रखेंगे।

सीएम मोहन यादव ने कहा कि गौ धन को बढ़ावा देने के लिए करें काम

सीएम मोहन यादव ने कहा कि गौशालाओं के लिए व्यवस्था अच्छी बनाई जाए। उनका अनुदान बढ़ाने के लिए नगरीय क्षेत्र में इन्दौर, उज्जैन,  भोपाल, ग्वालियर बड़ी-बड़ी  नगर निगमों में गौशाला बनाने और गौ धन को बढ़ावा दिया जाए ताकि दुग्ध उत्पादन में प्रदेश नंबर एक रहे। उन्होनें कहा कि राज्य परिसीमन आयोग भी बनाया है। जिला संभाग, तहसीलों को अपनी सीमाएं बदलने के लिए सभी प्रकार के सुझाव भी लेंगे। विकास के मामलों में भी सरकार द्वारा किए गए कार्यो से उन्हें अवगत कराया गया है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement