Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. पहले वीडियो कॉल पर बात फिर एक करोड़ के इनाम का ऐलान, सीएम मोहन यादव ने दिल जीत लिया

पहले वीडियो कॉल पर बात फिर एक करोड़ के इनाम का ऐलान, सीएम मोहन यादव ने दिल जीत लिया

मोहन यादव ने कहा कि पिछले ओलंपिक में भी कांस्य पदक जीतने वाली टीम के सदस्य रहे खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये मिले थे और इस बार भी ऐसा ही होगा।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 09, 2024 14:27 IST
Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहन यादव

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया। भारत ने 50 साल बाद हॉकी में लगातार दो ओलंपिक पदक जीते और ओलंपिक के इतिहास में सबसे सफल टीम के रूप में अपना दबदबा और मजबूत किया। हॉकी टीम के खिलाड़ियों के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सभी का दिल जीत लिया है। सीएम मोहन यादव ने हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। उन्होंने वीडियो कॉल पर विवेक से बात करते हुए यह ऐलान किया।

पेरिस में भारतीय हॉकी टीम ने गुरुवार (8 अगस्त) को स्पेन को 2-1 हराकर लगातार दूसरी बार कांस्य पदक पर कब्जा किया। यह भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश का आखिरी मुकाबला भी था। ऐसे में खिलाड़ियों ने उनके साथ मिलकर जमकर जश्न मनाया है। कप्तान हरमनप्रीत ने उन्हें कंधे पर उठाकर मैदान में घुमाया। श्रीजेश ने गोलपोस्ट के ऊपर बैठकर इस जीत का जश्न मनाया और कांस्य पर कब्जा जमाने के बाद कभी न भूलने वाले पल बिताए।

मोहन यादव ने किया वीडियो कॉल

खिलाड़ियों के जश्न मनाने तक मोहन यादव इंतजार करते रहे। जब विवेक सागर को समय मिला तो मोहन यादव ने उनसे बात की और शानदार खेल की तारीफ की। पदक जीतने पर विवेक को बधाई दी और कहा कि उनका बधाई संदेश सभी खिलाड़ियों तक पहुंचा दें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शानदार प्रदर्शन और खेल में योगदान के लिए विवेक को एक करोड़ रुपये देगी। विवेक ने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

भारतीय टीम की जीत के बाद मोहन यादव ने सभी को बधाई दी और विवेक सागर का जिक्र खासतौर पर किया। इसके बाद उनसे बात करते हुए वीडियो शेयर कर एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें-

मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलते ही फफक कर रोने लगीं आतिशी, देखें- वीडियो

नागपंचमी पर उज्जैन के नागचंद्रेश्वर मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, रात से ही हो रहे दर्शन 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement