Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. MP: धसान नदी में अचानक आई बाढ़ में फंसे 48 चरवाहे और मजदूर, किया गया रेस्क्यू

MP: धसान नदी में अचानक आई बाढ़ में फंसे 48 चरवाहे और मजदूर, किया गया रेस्क्यू

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बारिश ने तबाही मचा रखी है। जिले के घुवारा क्षेत्र के कुटोरा गांव के पास धसान नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से नदी के उस पार गए 48 चरवाहे और मजदूर फंस गए।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 24, 2024 7:06 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। तेज बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। नदी और नाले उफान पर हैं। वहीं, कई निचली बस्तियों में पानी भरने लगा है। ऐसा ही कुछ हाल छतरपुर जिले का है। जिले के घुवारा क्षेत्र के कुटोरा गांव के पास धसान नदी में अचानक बाढ़ आ जाने से नदी के उस पार गए 48 चरवाहे और मजदूर फंस गए। 

मवेशी चराने नदी पार गए थे मजदूर

बताया जा रहा है की नदी के उस पर टापूनुमा स्थान पर मंदिर भी है, जहां निर्माण कार्य चल रहा था। वहीं, कई मजदूर अपने मवेशी चराने के लिए नदी पार गए थे। अचानक धसान नदी उफान पर आ गई। कुल 48 लोग नदी पार टापूनुमा स्थान पर फंस गए। मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी गई। इसके बाद रेस्क्यू टीम लगभग शाम 5:00 बजे मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद 30 मजदूरों और चरवाहों को रेस्क्यू कर सुरक्षित नदी के इस पर लाया गया। अभी 18 लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।

भारी बारिश से आम जनजीवन प्रभावित 

एनडीआरएफ की टीम की ओर से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। मौके पर बड़ा मलहरा एसडीएम प्रशांत अग्रवाल और एसडीओपी रोहित के अलावा, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है। बता दें कि मध्य प्रदेश के के जबलपुर, खजुराहो, धार, भोपाल, बैतूल, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, शिवपुरी, उज्जैन, दमोह, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सागर, टीकमगढ़, उमरिया और बालाघाट में भारी बारिश देखने को मिली, जिससे आम जनजीवन प्रभावित नजर आया। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की अचानक बिगड़ी तबियत, दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती

बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा, आतिशी ने साधा निशाना

बजट के विरोध में कांग्रेस-INDIA ब्लॉक के नेताओं का संसद में आज प्रदर्शन, मल्लिकार्जुन खरगे के घर तैयार हुई प्लानिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement