Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश के श्योपुर में नाव पलटी, 8 लोगों के डूबने की आशंका

मध्य प्रदेश के श्योपुर में नाव पलटी, 8 लोगों के डूबने की आशंका

मध्य प्रदेश के श्योपुर में नाव पलटने से कई लोग पानी में डूब गए। इस हादसे में आठ लोगों के डूबने की आशंका है। कई लोगों की मौत की भी खबर है। SDRF टीम बचाव के लिए पहुंच चुकी है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 01, 2024 20:39 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश के श्योपुर में नाव पलटने से कई लोग पानी में डूब गए। इस हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका है। सीप नदी में हुए इस हादसे में कई लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। हालांकि, उनके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार हादसे का शिकार हुआ नाव में 11 लोग सवार थे। इनमें से छह लोगों को नदी से बाहर निकाला गया, लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। चार अन्य लोगों को बचाया गया है। वहीं, एक इंसान लापता है, जिसकी तलाश जारी है। खबर के अनुसार हादसे में जान गंवाने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना पर एक्स पर पोस्ट किया "श्योपुर-चंबल नदी में रामेश्वर घाट पर नाव पलटने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। हादसे के बाद मौके पर कलेक्टर एवं एसपी तत्काल पहुंच गए हैं। राहत- बचाव कार्य तीव्र गति से जारी है। शासन की ओर से मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जी को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से सभी के सकुशल होने की प्रार्थना है।"

तेज हवा के कारण हुआ हादसा

तेज हवा के कारण यह हादसा हुआ है। चश्मदीदों के अनुसार कुछ लोग नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे। इसी बीच तेज तूफान आ गया। इस वजह से नदी में बड़ी लहरें उठने लगीं और ऐसी ही एक लहर के कारण नाव पलट गई। कुछ लोगों ने तैरकर अपनी जान बचा ली, लेकिन अधिकतर लोग डूब गए। बचावकर्मियों ने चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, लेकिन अन्य सात लोगों की हादसे में मौत हो गई। शुरुआत में इस हादसे में आठ लोगों की मौत की आशंका जताई गई थी, लेकिन बाद में प्रशासन ने साफ किया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या सात है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement