Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मंत्री जी से हो गई मिस्टेक, राज्यपाल को दोबारा दिलानी पड़ी शपथ, जानिए क्या गलती कर बैठे थे बीजेपी नेता

मंत्री जी से हो गई मिस्टेक, राज्यपाल को दोबारा दिलानी पड़ी शपथ, जानिए क्या गलती कर बैठे थे बीजेपी नेता

मध्य प्रदेश में आज सुबह-सुबह सीएम मोहन यादव के मंत्रीमंडल का विस्तार हुआ है। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए रामनिवास रावत ने आज मंत्री पद की शपथ ली। राम निवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से 6 बार के विधायक हैं। साथ ही वह ओबीसी समुदाय के एक बड़े नेता भी हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Pankaj Yadav Updated on: July 08, 2024 16:25 IST
मंत्री पद की शपथ लेते हुए राम निवास रावत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंत्री पद की शपथ लेते हुए राम निवास रावत

मध्य प्रदेश में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। राज्यापाल मंगूभाई पटेल ने राजभवन के अंदर बीजेपी नेता राम निवास रावत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राम निवास रावत मोहन यादव के कैबिनेट में मंत्री बनाए गए हैं। मोहन यादव की मौजूदगी में उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद के लिए शपथ ली। इस दौरान खास बात यह रही कि बीजेपी नेता राम निवास रावत को दो बार मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। दरअसल, राम निवास जब पद की शपथ ले रहे थे तो गलती से उनके मुंह से राज्य मंत्री निकल गया। जिसके बाद उन्हें दोबारा शपथ दिलवाते हुए 'मध्य प्रदेश राज्य के मंत्री' बुलवाकर शपथ दिलवाई गई। राम निवास रावत के शपथ लेने के बाद अब मोहन यादव के मंत्री मंडल में कुल 31 मंत्री हो गए हैं। जबकि, 3 मंत्री पद अभी और खाली हैं।

पुराने कांग्रेसी को भाजपा ने दिया मंत्री पद

रामनिवास रावत श्योपुर जिले के विजयपुर सीट से कांग्रेस की तरफ से 6 बार के विधायक हैं। वह लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 30 अप्रैल को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब उन्हें मोहन यादव की कैबिनेट में मंत्री पद भी मिल गया है। कांग्रेस छोड़ने की वजह यह मानी जा रही है कि पार्टी ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया और मुरैना लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी नहीं बनाया गया। इससे पहले वह दिग्गी राजा की सरकार में मंत्री रहे थे। साल 2003 के बाद से मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार आ गई। जिसके बाद उन्हें विपक्ष में रहना पड़ा। फिर जब कमलनाथ की सरकार आई तब भी उन्हें कोई पद नहीं दिया गया। धीरे-धीरे उनकी नाराजगी कांग्रेस पार्टी को लेकर बढ़ते जा रही थी।

CM ने रामनिवास रावत को दी बधाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राम निवास रावत को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ग्रहण करने पर नए दायित्व के लिए उन्हें बधाई दी। CM ने कहा कि, "मंत्रिमंडल में नए सदस्य का आगमन हुआ है। रावत सार्वजनिक जीवन में लंबे समय से सक्रिय रहे सक्रिय हैं, वे चंबल अंचल के श्योपुर जैसे विकास की संभावना वाले जिले को प्रभावी प्रतिनिधित्व प्रदान कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री होने के नाते उनके अनुभव का लाभ पूरे मंत्रिमंडल और सभी प्रदेशवासियों को मिलेगा।"  

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश: मोहन यादव कैबिनेट का हुआ विस्तार, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ

खुशखबरी! CM मोहन यादव ने सिंगल क्लिक से लाडली बहना और किसानों के खाते में डाली राशि

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement