Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. टीकमगढ़ में अनोखी पहल, शहर के विकास के लिए साथ आए BJP और कांग्रेस पार्षद

टीकमगढ़ में अनोखी पहल, शहर के विकास के लिए साथ आए BJP और कांग्रेस पार्षद

शुक्रवार को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में भाजपा और कांग्रेस के नगर पालिका परिषद शहर के विकास के लिए, न केवल एक मंच पर आए, बल्कि उन्होंने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 26, 2024 22:08 IST
BJP Congress- India TV Hindi
Image Source : IANS बीजेपी और कांग्रेस

शुक्रवार को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में भाजपा और कांग्रेस के नगर पालिका परिषद शहर के विकास के लिए, न केवल एक मंच पर आए, बल्कि उन्होंने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया। नगर पालिका के पार्षदों में मुख्य नगर पालिका अधिकारी की कार्यशैली को लेकर नाराजगी है। कांग्रेस और भाजपा पार्षदों का आरोप है कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा त्रैमासिक पत्रक प्रस्तुत नहीं किया जाता है, इसके साथ ही कई अन्य तरह की अनियमितताएं की जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के तहत आने वाली राशि का भी उपयोग नहीं किया जा रहा है।

इसी बात पर शुक्रवार को पार्षदों का विशेष सम्मेलन बुलाया गया। इस दौरान मौजूद कांग्रेस और भाजपा पार्षदों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी की कार्यशैली पर सवाल उठाए और अपना विरोध दर्ज कराया। इस सम्मेलन में सीएमओ नहीं पहुंची और पार्षदों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद तमाम पार्षदों से सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस पार्षद रजनी जायसवाल ने कहा कि विशेष सम्मेलन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी की कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी और उन्हें यहां से हटाने की मांग की गई। भाजपा पार्षद अभिषेक खरे का कहना है कि हम सभी पार्षद के लिए यहां दल का नहीं, शहर का मामला है, शहर का विकास हम सभी की मंशा है और उसके लिए सभी एक हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार खान उर्फ पप्पू मलिक का कहना है, मुख्य नगरपालिका अधिकारी गीता मांझी जब से आई हैं, तब से कई तरह की अनियमितताएं हुई है। वर्तमान में पदस्थ सीएमओ को हटाया जाए और उनके स्थान पर विकास के हिमायती अधिकारी को टीकमगढ़ भेजा जाए। हम यह मांग मुख्यमंत्री मोहन यादव और नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से करते हैं। इसके साथ ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी लाया गया है। (IANS इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement