Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. नवरात्रि में भक्त ने जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाई, खून से भर दिया खप्पर; VIDEO

नवरात्रि में भक्त ने जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाई, खून से भर दिया खप्पर; VIDEO

भिण्ड में नवरात्रि के मौके पर भक्ति की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली है। यहां एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर देवी के चरणों मे रख दी और मंदिर के सामने रखे खप्पर में खून भर दिया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 10, 2024 9:10 IST
ramsharan bhagat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रामशरण भगत ने तीन इंच तक अपनी जीभ काटकर देवी मां के चरणों मे रख दी।

नवरात्रि के मौके पर भक्त ने अपनी श्रद्धा में इतना बड़ा बलिदान दिया कि हर कोई हैरान रह गया। मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले में मां रतनगढ़ देवी मंदिर में एक भक्त ने अपनी जीभ ही काटकर देवी मां पर चढ़ा दी। नवरात्रि के मौके पर मंदिर में भक्त ने जवारे बोए थे। पंचमी की झांकी पर हवन करने के बाद भक्त ने अपनी आधी से ज्यादा जीभ काटकर देवी मां के चरणों में चढ़ा दी। जैसे ही ये जानकारी नगर के लोगों को मिली मंदिर में हुजूम उमड़ा पड़ा। घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है।

भिण्ड में माता का अनोखा भक्त

दरअसल, भिण्ड के लहार नगर के वार्ड नंबर 15 में मां रतनगढ़ देवी का मंदिर स्थित है। इस मंदिर को धनीराम शाक्य पुत्र छोटे लाल शाक्य ने साल 2015 में अपनी निजी जमीन पर बनवाया था। मंदिर में देवी मां की प्राण प्रतिष्ठा 21 मार्च 2015 को की गई थी। उक्त मंदिर पर पुजारी के रूप में जयकिशन शाक्य को नियुक्त किया गया था। पुजारी जयकिशन ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर प्रांगण में नवदुर्गा के अवसर पर जवारे बोए गए थे। बीती रात पंचमी के अवसर पर जवारों की झांकी सजाई गई थी। मंदिर के पास ही रहने वाले रामशरण भगत ने जवारों के दर्शन किए और देवी मां की प्रतिमा के सामने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी।

फिर से वापस आएगी जीभ- भक्त

भक्त द्वारा लगभग तीन इंच तक अपनी जीभ काटकर देवी के चरणों मे रख दी और मंदिर के सामने रखे खप्पर में खून भर दिया था। ये देखकर मंदिर में मौजूद बाकी लोग हैरान रह गए। लहार नगर में जैसे ही यह बात फैली मंदिर पर लोगो का हुजूम उमड़ने लगा। वही,  आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि भक्त ने देवी में अपनी आस्था और श्रद्धा के चलते अपनी जीभ उनको अर्पित की है। इसके बाद सभी भक्तों ने मां के भजन-किर्तन करने शुरू कर दिए। उन्हें भी विश्वास है कि रामशरण की जीभ फिर से वापस आएगी और वह फिर से बोलने लगेंगे।

हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि भक्त को इसके बाद कोई दिक्कत नहीं हुई वे आराम से देवी की प्रतिमा के सामने लेटे रहे। लोग भी उनकी इस भक्ति को देखकर आश्चर्य में है।

(रिपोर्ट- परानिधेश भारद्वाज)

यह भी पढ़ें-

UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने बीच सड़क पर खुद को लगाई आग, भयावह मंजर देख कांपी रूह

नाचते-नाचते गिरे मशहूर गरबा किंग, फिर उठे ही नहीं, मौत का LIVE VIDEO कैमरे में हुआ कैद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement