Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. ‘तो क्या भगवान कृष्ण के देश में पैगंबर और जीसस की चर्चा होगी?’, बाबा बागेश्वर ने दिया बड़ा बयान

‘तो क्या भगवान कृष्ण के देश में पैगंबर और जीसस की चर्चा होगी?’, बाबा बागेश्वर ने दिया बड़ा बयान

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि छतरपुर में कार्रवाई करके पुलिस प्रशासन ने बता दिया कि अगर कोई उपद्रव करेगा तो ‘छत घर से जुदा’ हो जाएगी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: August 23, 2024 21:38 IST
Baba Bageshwar, Baba Bageshwar Prophet Muhammad, Jesus Christ- India TV Hindi
Image Source : PTI बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री।

भोपाल: बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर भगवान कृष्ण के देश में उनकी चर्चा नहीं होगी तो क्या पैगंबर मोहम्मद या जीसस क्राइस्ट की होगी। उन्होंने कहा कि भारत भगवान कृष्ण का राष्ट्र है, भगवान श्री राम का राष्ट्र है, मध्य प्रदेश हृदय है, जिसे सीखना है सीखे, नहीं सीखना है न सीखे। वहीं, छतरपुर में हुई बुलडोजर कार्रवाई पर बोलते हुए बाबा बागेश्वर ने कहा कि छतरपुर में कार्रवाई करके पुलिस प्रशासन ने बता दिया कि अगर ऐसा करोगे तो ‘छत घर से जुदा’ हो जाएगी।

‘छतरपुर में जो कुछ हुआ, वह सब प्लांटेड था’

बाबा बागेश्वर ने इंडिया टीवी से कहा कि छतरपुर में जो हुआ, वह सब प्लांटेड था। उन्होंने कहा कि भारत में शांति बनाए रखें क्योंकि यह न तो बांग्लादेश है और न ही श्रीलंका। बाबा ने कहा, ‘भारत में है कानून और कानून के हाथ लंबे हैं। वे पीछे से भी खुजाते हैं। कोई भी मजहब, कोई भी धर्म, कोई भी व्यक्ति, कोई भी जाति या कोई भी संप्रदाय किसी भी काम को कानून के दायरे में रहकर कम करें क्योंकि हमारे पूर्वजों ने भारत में रहकर संविधान को स्वीकार किया है। इसलिए संविधान के कानून की रक्षा करना और उनके नियमों का पालन करना हम सबका कर्तव्य है। 

‘ऐसा  काम किया तो छत घर से जुदा हो जाएगी’

बाबा बागेश्वर ने छतरपुर की घटना पर बोलते हुए आगे कहा, ‘निश्चित रूप से यह दुर्भाग्यपूर्ण है। निश्चित रूप से यह शिक्षा का अभाव है। निश्चित रूप से यह प्लांटेड है। निश्चित रूप से यहां अशांति फैलाने की कोशिश की गई, पर धन्यवाद छतरपुर प्रशासन को कि अच्छे तरीके से उसको हेंडल किया और सहनशीलता दिखाई।’ उन्होंने कहा कि छतरपुर प्रशासन इसलिए भी धन्यवाद की पात्र है कि उसने बाद में उन लोगों पर कार्रवाई की। उन्होंने कहा, ‘इस तरह के काम करने वाले चाहे किसी भी धर्म के हों, सबको यह लाइन बता दिया जाए कि अगर ऐसा काम आप करोगे तो ‘छत से जुदा अब घर’ होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement