Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. "हमारी भी सुन लो माई-बाप...", लोटते हुए कलेक्टर के पास पहुंचा बुजुर्ग, कहा- बिना पैसे के कोई सुनने तक को तैयार नहीं

"हमारी भी सुन लो माई-बाप...", लोटते हुए कलेक्टर के पास पहुंचा बुजुर्ग, कहा- बिना पैसे के कोई सुनने तक को तैयार नहीं

मंदसौर में जनसुनवाई में एक बुजुर्ग लोट लगाते हुए अपनी गुहार लेकर मंदसौर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह कलेक्टर कार्यालय में लोट लगाकर जनसुनवाई कक्ष तक जाते हुए दिख रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 17, 2024 17:41 IST
लोटते हुए बुजुर्ग पहुंचा कलेक्टर के पास- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लोटते हुए बुजुर्ग पहुंचा कलेक्टर के पास

मंदसौर में मंगलवार को साप्ताहिक जनसुनवाई में साखतली गांव के एक बुजुर्ग लोटते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को अपना आवेदन दिया। मामला जमीन हड़पने का है, जिसमें बुजुर्ग कलेक्टर ऑफिस और तहसील कार्यालय के चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गया था। बुजुर्ग की दरकार पर सुनवाई न होने पर बुजुर्ग लोटते हुए कलेक्टर ऑफिस पहुंचा और कलेक्टर दिलीप यादव से न्याय की गुहार लगाई और उन्हें अपना आवेदन सौंपा। लोट लगाते हुए मंदसौर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

CM से लेकर PM तक, बुजुर्ग पहुंचा चुका है शिकायत, पर कोई सुनवाई नहीं

मंदसौर कलेक्टर कार्यालय में लोट लगाकर जनसुनवाई कक्ष तक पहुंचने वाले बुजुर्ग का नाम शंकरलाल पाटीदार हैं। 65 वर्षीय बुजुर्ग का कहना है कि वह साल 2010 से अपनी जमीन की लड़ाई लड़ रहा है लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। वह राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री हर जगह न्याय की गुहार लगा चुका है। लेकिन उसके मामले में कोई सुनवाई नहीं होती। यहां कलेक्टर कार्यालय में भी वह 25 से भी ज्यादा बार अपना आवेदन दे चुका है। 

क्या है मामला

शंकरलाल पिता फूलचंद्र पाटीदार गांव साखतली का रहने वाला है। जिनकी उक्त भूमि गांव सुरखेड़ा तहसील सीतामऊ में है। मामला 14 साल पुराना है, करीब 9 बीघा जमीन, जिसे धोखे से कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ बाबू देशमुख ने अपने बेटे अश्विनी देशमुख के नाम करा ली है। जिसके लिए वह साल 2010 से लड़ाई लड़ रहे हैं। बुजुर्ग का कहना है कि इस जमीन पर वह वर्षों से खेती करता आया है। अब जिन लोगों ने छलकपट कर मेरी जमीन अपने नाम करवा ली है। वे अब गुंडे और बदमाशों के जरिए जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। आए दिन वे लड़ाई-झगड़ा करते हैं। गुंडो की धमकियां देते हैं ओर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करते हैं। इनकी डर की वजह से मैं रात में सो भी नहीं पाता हूं। बुजुर्ग ने अपनी हत्या की आशंका भी जताई है।

(मंदसौर से अशोक परमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

India आने के बाद बदली इस जापानी लड़की जिंदगी, Video शेयर कर बताया अपना एक्सपीरिंयस

गाय के सामने मोर को नाचता देख लोगों को याद आई कान्हा की नगरी, Video देख बोले- धरती पर उतर आया स्वर्ग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement