Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. बाबा बागेश्वर के लिए अंबानी ने ऑस्ट्रेलिया भिजवाया प्लेन, आशीर्वाद के बाद वापसी का भी प्रबंध

बाबा बागेश्वर के लिए अंबानी ने ऑस्ट्रेलिया भिजवाया प्लेन, आशीर्वाद के बाद वापसी का भी प्रबंध

धीरेंद्र शास्त्री ने खुद प्रवचन के दौरान बताया कि खास प्लेन भेजकर उन्हें ऑस्ट्रेलिया से भारत बुलाया गया और आशीर्वाद के बाद उनकी वापसी का भी प्रबंध था।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 15, 2024 23:14 IST
Dhirendra Shahstri Anant Wedding- India TV Hindi
Image Source : INSTA/BAGESHWARDHAM अनंत अंबानी की शादी में धीरेंद्र शास्त्री

दुनिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी पूरे दुनिया में चर्चा का विषय रही है। मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे की शादी में पानी की तरह पैसा बहाया और भव्य आयोजन किया। आम शादियों के मुकाबले इस शादी के समारोह ज्यादा दिनों तक चले। इन समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या भी काफी ज्यादा थी और ये मेहमान भी बेहद खास थे। बॉलीवुड की हस्तियों से लेकर दुनिया के बड़े गायक और नेताओं तक सभी इस शादी का हिस्सा बने।

देश के बड़े संत भी शादी के बाद अनंत अंबानी और राधिका को आशीर्वाद देने पहुंचे। इस शादी में सभी मेहमानों को बुलाने के लिए अंबानी ने पूरे इंतजाम किए थे। ये इंतजाम कितने पुख्ता थे। इसकी कहानी बाबा बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री ने अपने प्रवचन में बताई। बाबा बागेश्वर धाम के फेसबुक हैंडल पर इसका वीडियो भी शेयर किया गया।

धीरेंद्र शास्त्री के लिए अंबानी ने भिजवाया प्लेन

धीरेंद्र शास्त्री अपने प्रवचन में बताया कि अनंत अंबानी की शादी के बाद आशीर्वाद समारोह के लिए उन्हें निमंत्रण मिला। उन्होंने शुरुआत में यह कहकर मना कर दिया कि वह ऑस्ट्रेलिया में हैं। इस वजह से नहीं आ सकेंगे। बाद में मिलकर आशीर्वाद देंगे और पूरा एकसाथ दे देंगे। हालांकि, अंबानी नहीं माने और धीरेंद्र शास्त्री के लिए प्लेन भिजवा दिया। प्लेन में सोने की भी व्यवस्था थी। ऐसे में धीरेंद्र शास्त्री के पास मना करने की कोई वजह नहीं बची। वह अपने 5-6 शिष्यों के साथ प्लेन में बैठे और सुबह-सुबह मुंबई पहुंच गए। यहां आराम करने के बाद वह शंकराचार्य सहित अन्य संतों से मिले। अनंत और राधिका को आशीर्वाद दिया और उसी प्लेन से वापस लौट आए।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने प्रवचन के दौरान अपने चिर-परिचित अंदाज में भक्तों को कहानी बयां की। उन्होंने प्लेन के लिए चील गाड़ी और एयर होस्टेस के लिए सिस्टर जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। इससे प्रवचन सुन रहे भक्त अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

यह भी पढ़ें-

'डिग्री से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान खोल लें', कॉलेज के उद्घाटन समारोह में ये क्या बोल गए विधायक जी

94 मूर्तियां, शंख, 1700 अवशेष... धार भोजशाला में हिंदू मंदिर के सबूत मिल गए? ASI सर्वे रिपोर्ट में बड़े खुलासे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement