Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. NEET और NET में गड़बड़ी के बाद MPPSC पेपर लीक की आशंका, सीएम बोले- कोई कोताही बर्दाश्त नहीं

NEET और NET में गड़बड़ी के बाद MPPSC पेपर लीक की आशंका, सीएम बोले- कोई कोताही बर्दाश्त नहीं

एमपीपीएससी में 110 पदों के लिए प्रदेश के 55 सेंटरों पर 183000 लोग परीक्षा दे रहे हैं। एक दिन पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग मध्य प्रदेश राज्य प्रशासन सेवा परीक्षा का पेपर के लीक होने के चलते अफरा तफरी का माहौल रहा।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shakti Singh Published on: June 23, 2024 12:34 IST
Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहन यादव की सरकार पेपर लीक बर्दाश्त नहीं करेगी

NEET और NET परीक्षा में गड़बड़ी के बाद MPPSC पेपर लीक होने की बातें सामने आई हैं। हालांकि, अब तक इस मामले में कोई सबूत नहीं मिले हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साफ किया है कि उनकी सरकार कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी और कानून व्यवस्था का पालन किया जाएगा। मध्य प्रदेश पीएससी प्रिलिमनरी एक्जाम भी पेपर लीक से जुड़ी अफवाह में कहा गया है कि परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया।

एमपीपीएससी में 110 पदों के लिए प्रदेश के 55 सेंटरों पर 183000 लोग परीक्षा दे रहे हैं। एक दिन पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग मध्य प्रदेश राज्य प्रशासन सेवा परीक्षा का पेपर के लीक होने के चलते अफरा तफरी का माहौल रहा। सोशल मीडिया पर ढाई-ढाई हजार रुपए में पेपर ऑनलाइन बेचने की बात बताई गई। लोक सेवा आयोग ने इस खबर को भ्रामक और निराधार बताया। इसके साथ ही कहा कि परीक्षा तय समय पर ही होगी। 

बाहर से आए छात्र दुखी

पेपर लीक को लेकर उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से आए छात्र बेहद दुखी और नाराज हैं। उनका कहना बार-बार हो रहे पेपर लीक की खबरों से छात्र टूट जाते हैं। इस मामले में सीएम मोहन यादव साफ कर चुके हैं कि मध्य प्रदेश सरकार कोई कोताही नहीं स्वीकार करेगी। उन्होंने कहा "हमारी अपनी सरकार किसी भी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी वह कानून व्यवस्था का पालन करेगी।"

NEET-PG परीक्षा स्थगित

NEET और NET परीक्षा में गड़बड़ी के बादनीट-पीजी की प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब इस परीक्षा के लिए नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं का अच्छे से मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है। ऐहतियातन 23 जून, 2024 को आयोजित होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों को हुई असुविधा के लिए गंभीरता से खेद व्यक्त किया है और कहा है कि यह फैसला छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement