Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. जलती चिता से अधजली लाश खींच लाए परिजन, महिला की हत्या की जताई आशंका; जांच में जुटी पुलिस

जलती चिता से अधजली लाश खींच लाए परिजन, महिला की हत्या की जताई आशंका; जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला की मौत के बाद उसकी चिता से परिजनों ने उसका शव वापस अपने कब्जे में ले लिया। महिला के भाई और पिता का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 23, 2024 10:20 IST
चिता से अधजली लाश खींच लाए परिजन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चिता से अधजली लाश खींच लाए परिजन।

राजगढ़: जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर टांडीखुर्द गांव में एक महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। वहीं मौत की सूचना मिलते ही महिला के घर वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और खुद भी मौके पर पहुंच गए। उनके पहुंचने तक महिला का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। इसी बीच पहुंची पुलिस टीम और परिजनों ने शव को जलती चिता से बाहर निकाला। महिला के परिजनों ने मामले में हत्या की आशंका जताई है। इस घटना के बाद कालीपीठ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अग्रिम जांच में जुट गई है। जिला अस्पताल में महिला के शव के अवशेषों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जानकारी मिलते ही मुक्तिधाम पहुंचे परिजन

मृतक महिला रीना बाई (23) के पिता रामप्रसाद तंवर और भाई विष्णु तंवर ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब 2 बजे उन्हें किसी ग्रामीण के माध्यम से रीना बाई की मौत की जानकारी मिली। रीना बाई तीन दिन पहले ही अपने पीहर लक्ष्मण पुरा से ससुराल टांडीखुर्द गई थी। तब तक ऐसी कोई बात नहीं थी। ऐसे में मौत की जानकारी मिली तो वह कुछ समझ नहीं पाए। सभी परिजन तुरंत टांडीखुर्द पहुंचे और कालीपीठ पुलिस के साथ पहले बेटी के ससुराल गए, लेकिन वहां किसी के नहीं मिलने पर वह मुक्तिधाम पहुंचे। यहां रीना बाई की चिता जल रही थी, लेकिन यहां भी मौके पर कोई मौजूद नहीं था। ऐसे में आनन-फानन में चिता को बुझाया गया और उसमें से शव के अवशेषों को निकालकर पहले कालीपीठ थाने और फिर वहां से जिला अस्पताल लाया गया। परिजनों ने शव से हाथ-पांव कटे होने की बात भी कही है।

तीन महीने की गर्भवती थी महिला

बताया जा रहा है कि मृतका रीना बाई का विवाह करीब चार वर्ष पहले टांडीखुर्द निवासी मिथुन तंवर से हुआ था। तीन साल पहले उनका गौना भी हो गया था। अभी पांच दिन पहले ही वह पीहर आई थी और फिर तीन दिन पहले वह ससुराल वापस लौटी थी। रीना बाई की डेढ़ साल की एक बच्ची भी है। इसके अलावा वह वर्तमान में करीब तीन माह की गर्भवती भी थी। मृतका के पिता ने का कहना है कि कि रीना के ससुराल वालों ने कुछ जमीन खरीदी थी। जिसके लिए वह डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे थे। उन्होंने इसी वजह से रीना बाई की हत्या की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस सभी मामलों की जांच में जुटी हुई है। (इनपुट- गोविंद सोनी)

यह भी पढ़ें- 

कैब बुक कर समंदर किनारे गया हीरा कारोबारी, फिर लगा दी छलांग; पुलिस ने बताई आत्महत्या की वजह

Fact Check: ओडिशा में कांग्रेस की रैली में जुटी इतनी भीड़? जानें क्या है दावे की सच्चाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement