Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. जिस ट्रेन से कर रहा था सफर वही बनी काल, जरा-सी हुई चूक और टुकड़ों में कटा शरीर

जिस ट्रेन से कर रहा था सफर वही बनी काल, जरा-सी हुई चूक और टुकड़ों में कटा शरीर

बीड़ी पीने के लिए ट्रेन से नीचे उतरे एक शख्स की उसी ट्रेन की चपेट में आने से रेलवे स्टेशन पर ही मौत हो गई। इस दौरान व्यक्ति का शरीर भी दो हिस्सों में बंट गया।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 07, 2024 11:34 IST
राजगढ़ में ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की हुई मौत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजगढ़ में ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की हुई मौत

भारतीय रेल रोजाना लाखों यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाती है। पर कभी-कभार ट्रेन के आगे आने से लोगों की जान भी चली जाती है। ऐसे ही एक खबर सामने आ रही है, जहां शख्स जिस ट्रेन में सफर कर रहा था उसी के 14 डिब्बे उसके ऊपर से गुजर गए और उसकी मौत हो गई। जीआरपी ने परिवार को इसकी सूचना दी, जिसके बाद परिवारवाले मौके पर पहुंचे।

चढ़ते समय फिसला

घटना मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा रेलवे स्टेशन की है। जीआरपी पुलिस के प्रधान आरक्षक अजय यादव ने बताया कि ब्यावरा रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद से दरभंगा जा रही साबरमती एक्सप्रेस खड़ी थी। इस ट्रेन में सफर कर रहा एक व्यक्ति बीड़ी पीने के लिए रेलवे ट्रैक पर उतर गया। जब ट्रेन चलने लगी तो वो ट्रेन में चढ़ते समय फिसल गया और ट्रेन की चपेट में आया गया। जिससे ट्रेन के 14 डिब्बे एक-एक कर मृतक के ऊपर से गुजरे और मृतक का शरीर दो हिस्सों में बंट गया।

हाथरस का था रहने वाला

इसके बाद मृतक के हुलिए व जेब में मिली पर्चियों में मिले नम्बरों के आधार पर उसकी पहचान की गई तो मृतक यूपी के हाथरस का निकाला। मृतक की पहचान 60 वर्षीय मुन्ना लाल के रूप में हुई, इसके पिता का नाम कुंवर लाल जाट बेहरा बताया गया। परिजनों ने बताया कि मृतक काम की तलाश में आया हुआ था और गुना के लिए जा रहा था। इसके बाद मृतक के परिजन ब्यावरा पहुंचे यहां मृतक का सिविल अस्पताल में परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। 

खट-खट की सुनाई दी आवाज- जीआरपी

जीआरपी थाने के प्रधान आरक्षक अजय यादव ने बताया कि साबरमती ट्रेन जाने के समय अचानक खट-खट की आवाज सुनाई दी। इसके बाद पुलिस ट्रैक पर पहुंची तो मृतक मुन्नालाल का शरीर दो हिस्सों में बंट गया था। जिसके बाद पीएम के लिए नगरपालिका के शव वाहन से सिविल अस्पताल भिजवाया गया जहां आज मृतक का पीएम कराया गया।

ब्यावरा में ही हुआ अंतिम संस्कार

जीआरपी पुलिस ने बताया कि मृतक मुन्नालाल का परिवार आर्थिक रुप से कमजोर है। जिसके कारण वो शव को हाथरस ले जाने में सक्षम नहीं थे। इसके चलते जीआरपी पुलिस ने रेलवे से मिली 5000 हजार रुपए की राशी से ब्यावरा शहर के मुक्तिधाम में मृतक के बेटे जीतू उर्फ जीत और दो भतीजों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करवाया।

(इनपुट- गोविंद सोनी)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: बाप रे इतना बड़ा हीरा! बदल गई किसानों की किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

चरित्र पर शक के चलते हैवान बना शख्स, नशे में धुत्त होकर पत्नी को सरेआम पीटा, पति की बर्बरता का Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement