Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. हिंदू लड़की और मुस्लिम युवक कर रहे शादी तो छिड़ी दो विधायकों के बीच जंग

हिंदू लड़की और मुस्लिम युवक कर रहे शादी तो छिड़ी दो विधायकों के बीच जंग

लड़का-लड़की दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं लेकिन विवाद की आंच तेलंगाना तक पहुंच गई है। तेलंगाना से भाजपा के फायर ब्रांड कहे जाने वाले विधायक टी राजा इस मामले में सामने आ गए हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: October 21, 2024 16:52 IST
युवती अंकिता और युवक...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV युवती अंकिता और युवक हसनैन

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर जिले में हिंदू लड़की और मुसलमान लड़के की शादी के मुद्दे पर मध्य प्रदेश से तेलंगाना तक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल जिले के एक युवक ने इंदौर की एक युवती के साथ शादी के लिए जबलपुर कलेक्टरेट में एप्लीकेशन दी है, जिस पर तेलंगाना से बीजेपी के विधायक ने आपत्ति उठाते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपील की है कि इस शादी को रोकें वरना लड़की फ्रिज में कटी हुई मिलेगी।

नोटिस से हुआ खुलासा

कलेक्टरेट में एप्लीकेशन मिलने के बाद न्यायालय अपर कलेक्टर एवं विवाह अधिकारी जबलपुर ने लड़की व लड़के के घर एक नोटिस भेजा। जैसे ही न्यायालय अपर कलेक्टर एवं विवाह अधिकारी जबलपुर एक पत्र दोनों के घर पहुंचा तब लोगों के सामने यह आया कि दोनों शादी कर रहे हैं। बता दें कि पत्र में लिखा है कि हसनैन अंसारी और अंकित राठौर द्वारा विवाह का आवेदन पत्र 7 अक्टूबर 2024 को प्रस्तुत किया गया है। सनी 12 नवंबर को नियत की गई है यदि आपको संबंध में आपत्ति हो तो 12 तारीख से पहले या 12 तारीख को इस न्यायालय के समक्ष आपत्ति प्रस्तुत करें।

कैसे दोनों आए करीब?

दरअसल इस पूरे विवाद की वजह बने हैं 27 साल की अंकिता और 29 साल के हसनैन। दोनों इंदौर की एक प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी में नौकरी करते हैं। दोनों एक-दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। यही वजह रही दोनों ने शादी करने का फैसला किया। इसके बाद दोनों ने 7 अक्टूबर को जबलपुर कलेक्टरेट में शादी का आवेदन दिया, जिस पर अपर कलेक्टर ने दोनों के परिजनों को नोटिस के जरिए सूचित किया। बता दें कि लड़की के घरवालों के मुताबिक, लड़की 5 अक्टूबर से गायब थी जिसके बाद घर वालों ने इंदौर के राऊ थाने में युवती की गुमशुदगी दर्ज कराई की। शिकायत में कहा गया कि लड़की 5 तारीख को ऑफिस गई थी उसके बाद से घर नहीं आई।

नहीं होने देंगे शादी- हिंदूवादी संगठन 

कलेक्ट्रेट से मिली सूचना के बाद युवती के परिजन शनिवार को इंदौर पुलिस के साथ सिहोरा पहुंचे, लेकिन न उन्हें लड़की मिली न लड़का। इस बीच हिंदूवादी संगठनों को खबर मिली तो वो सामने आए। हिंदू सेवा परिषद के अध्यक्ष अतुल जैसवानी ने कहा कि मुसलमान लड़के ने लड़की का ब्रेनवाश कर लव-जिहाद किया है। वह किसी कीमत पर यह शादी नहीं होने देंगे।

वहीं, जबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त शर्मा ने कहा कि लड़की के भाई का कहना है कि लड़की दबाव में शादी कर रही है। हम वैधानिक पहलुओं पर विचार करते हुए लड़के और लड़की को ढूंढने के प्रयास कर संबंधित न्यायालय में पेश करेंगे

क्या बोले आरिफ मसूद?

तेलंगाना के विधायक टी राजा के साथ हिंदू संगठनों के इस मुद्दे पर सामने आने पर भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद भी सामने आए कहा लड़का-लड़की बालिग है इसलिए कोर्ट गए हैं। टी राजा के बयान का विरोध करता हूं, बीजेपी नेता नफरत फैलाने की राजनीति तेलंगाना में ही करें, फ्रिज की बातें तेलंगाना में करें, यहां संविधान और अंबेडकरवादी जिंदा है, यहां वे नफरत फैलाने का काम न करें। आगे कहा कि बीजेपी के नेता टीआरपी बढ़ाने के लिए काम करते हैं, कोई मुस्लिम कहीं फंसा हो तो उसके खिलाफ ताकत से बोलना है।

ये भी पढ़ें:

हरिद्वार की तर्ज पर उज्जैन में भी बनेंगे अखाड़ा प्रमुखों, महामंडलेश्वर के लिए स्थायी आश्रम, CM मोहन यादव का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement