Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

राज्य में बंद किए जा रहे 66 नर्सिंग कॉलेज, मुख्यमंत्री के निर्देश पर लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाले में सीएम के निर्देश के बाद राज्य के अनफिट कॉलेजों पर गाज गिरी है। मेडिकल एजुकेशन विभाग राज्य के 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद कर रहा है।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Shailendra Tiwari Published on: May 28, 2024 13:10 IST
मुख्यमंत्री मोहन यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री मोहन यादव

नर्सिंग कॉलेज में चल रहे घोटाले पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सख्ती दिखाई है। उनके निर्देश के बाद विभाग भी सख्त दिख रहा है। मेडिकल एजुकेशन विभाग ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद अनफिट नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। विभाग ने इंदौर सहित कई जिलों में चल रहे अनफिट नर्सिंग कॉलेजों को बंद करा दिया है। इसकी लिस्ट भी विभाग की तरफ से जारी की गई है। लिस्ट में 66 नर्सिंग कॉलेज के नाम है।

31 जिलों में बंद किए जा रहे नर्सिंग कॉलेज

नोटिस में बताया गया कि राज्य की कुल 31 जिलों में 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद किया जा रहा है। अब तक इंदौर सहित कई जिलों में इसकी कार्रवाई हो चुकी है। मेडिकल एजुकेशन के कमिश्नर ने कलेक्टरों को इसकी लिस्ट दी है और कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश अनुसार कार्रवाई करें। इन कॉलेजों में पढ़ रहे छात्र चिंतित हैं कि उनका क्या होगा?  पर वे परेशान न हों विभाग ने उनके बारे में भी सोचा है। आदेश में कहा गया है कि इस आदेश से नर्सिंग कॉलेजों के पुराने छात्र नहीं होंगे प्रभावित, छात्रों को रियायत दी गई है कि वे परीक्षा दे सकें।

अब होंगे एंट्रेंस एग्जाम

इससे पहले, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक मीटिंग की थी, जिसमें उन्होंने अधिकारियों से चर्चा करने के बाद बताया था कि अब इंजीनियरिंग एंव मेडिकल की तर्ज पर नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाएगा। इसके लिए केंद्र  के नर्सिंग एक्ट के मुताबिक, राज्य में एक आयोग का भी गठन किया जाएगा। इसे लेकर सीएम ने विभागीय सचिव को निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें:

याद आई तो शादीशुदा गर्लफ्रेंड के घर मिलने पहुंच गया युवक, परिजनों ने लाठी-डंडों से बेसुध होने तक पीटा; VIDEO वायरल

घर से कार में सवार होकर आए नागराज ने बच्ची को डसा, रोने की आवाज सुन बैक सीट देख मामा के उड़े होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement