Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश में 47 IAS और IPS का ट्रांसफर, देखें आपका कलेक्टर तो नहीं बदला

मध्य प्रदेश में 47 IAS और IPS का ट्रांसफर, देखें आपका कलेक्टर तो नहीं बदला

मध्य प्रदेश में 47 IAS और IPS का ट्रांसफर हो चुका है। एसपी अनुराग सुजानिया की जगह अब अभिषेक आनन्द मन्दसौर जिले नए पुलिस कप्तान होंगे।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 11, 2024 15:27 IST
Homanshu- India TV Hindi
Image Source : X हिमांशू चंद्रा (बाएं) और अभिषेक आनंद

मध्य प्रदेश में 47 IAS और IPS का ट्रांसफर किया गया है। मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया की जगह अब अभिषेक आनन्द मन्दसौर जिले नए पुलिस कप्तान होंगे। वहीं, दिनेश चंद्र जैन की जगह हिमांशु चंद्रा नीमच के नए कलेक्टर होंगे। मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने अधिकारियों के ट्रांसफर की लंबी-चौड़ी लिस्ट जारी की है। इतने बड़े पैमाने पर तबादले की कोई खास वजह नहीं सामने आई है। राज्य में कानून व्यवस्था बनी हुई है। इसके बावजूद इतने बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

 

मोहन यादव ने महिलाओं को दिए 1500 रुपये

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को लाडली बहना योजना की 1.29 करोड़ महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में मासिक 1,250 रुपये की सहायता के साथ राखी के त्योहार के लिए अतिरिक्त 250 रुपये अंतरित किए। इस प्रकार कुल 1,897 करोड़ रुपये की राशि उनके खातों में अंतरित की गई। यादव ने श्योपुर जिले के विजयपुर में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं सम्मान की हकदार हैं और उन्होंने रक्षाबंधन (जो 19 अगस्त को मनाया जाएगा) को एक पवित्र त्योहार बताया।

शिवपुर में सानमने आया था हैरान करने वाला मामसा

शिवपुरी में पोहरी विधानसभा से विधायक कैलाश कुशवाह ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तो वह दंग रह गए। छात्राओं ने बताया कि उनके साथ जेल में बंद कैदियों से भी बदतर सलूक किया जाता है। वार्डन छात्राओं से नहाने के लिए पानी भरवाता है। उनसे कपड़े धुलवाए जाते हैं। जब छात्राओं को भूख लगती हैं तो उन्हें सड़े हुए फल दिए जाते हैं। छात्राओं ने रो-रोकर विधायक को अपना दर्द सुनाया। छात्राओं ने बताया कि उन्हें खराब नाश्ता दिया जाता है। जब वह उसे खाने से मना करतीं हैं तो उन्हें पीटकर जबरन खिलाया जाता है। विधायक ने खुद अपनी आंखों से वहां के हालातों को देखा। वह खुद कह उठे ये छात्रावास से अधिक जेल है। जहां बच्चों को पढ़ाने के बहाने यातनाएं दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें-

ग्वालियर ASP गजेंद्र वर्धमान की गाड़ी का एक्सीडेंट, ड्राइवर की मौत, ASP सहित परिवार के लोग घायल

VIDEO: बैन के बावजूद महाकाल लोक में बेधड़क घुसा BJP विधायक के बेटे का काफिला, दौड़ते हुए पहुंचे DM-SP; जमकर हड़काया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement