Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. विदेश घूमने का शौक है, तो प्रकृति और ऐतिहासिक जगहों से घिरे इस देश को जरूर करें एक्सप्लोर

विदेश घूमने का शौक है, तो प्रकृति और ऐतिहासिक जगहों से घिरे इस देश को जरूर करें एक्सप्लोर

अगर आपको भी अलग-अलग देशों को एक्सप्लोर करना पसंद है तो पोलैंड जैसे बेहद खूबसूरत देश में जाकर आपका दिल खुश हो सकता है। आइए पोलैंड में घूमने की कुछ जगहों के बारे में जानते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 29, 2024 13:00 IST
बेहद खूबसूरत देश है पोलैंड- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL बेहद खूबसूरत देश है पोलैंड

क्या आप भी विदेश घूमना चाहते हैं लेकिन ये फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि आपको कौन से देश को एक्सप्लोर करना चाहिए? अगर हां, तो आपके लिए पोलैंड जैसा बेहद खूबसूरत देश एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। हर साल अच्छी खासी तादाद में टूरिस्ट्स पोलैंड को एक्सप्लोर करने के लिए जाते हैं। इस देश की खूबसूरती और ऐतिहासिक जगहों का इतिहास अक्सर टूरिस्ट्स को काफी ज्यादा आकर्षित करता है। 

एक से बढ़कर एक प्राकृतिक जगह 

यूरोप महाद्वीप के बीच में बसे हुए इस देश में एक से बढ़कर एक प्राकृतिक जगह हैं। इस देश में 20 से भी ज्यादा राष्ट्रीय उद्यान हैं। समुद्र से लेकर पर्वतों तक, जंगलों से लेकर झीलों तक, ये देश प्रकृति से घिरा हुआ है। इस देश को एक्सप्लोर करने के बाद आपका सारा का सारा स्ट्रेस दूर भाग जाएगा। अगर आपको नेचर के करीब समय बिताना पसंद है तो आपको इस देश को एक्सप्लोर कर खूब मजा आएगा।

ऐतिहासिक जगहों पर भी जाएं

ऑशविट्ज़-बिरकेनो मेमोरियल और म्यूजियम इस देश की वन ऑफ द मोस्ट पॉपुलर जगहों में से एक है। आप इस देश में शाही महल को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। ऐतिहासिक जगहों को एक्सप्लोर करने के शौकीन लोगों को पोलैंड जैसे देश में ढेर सारी जगहों को एक्सप्लोर करने का मौका मिल सकता है। आप अपनी ट्रैवलिंग लिस्ट में संस्कृति और विज्ञान के महल, क्राको पुराना शहर और पोलिश यहूदियों के इतिहास के म्यूजियम को भी शामिल कर सकते हैं। 

वीजा की पड़ेगी जरूरत

अगर आप भारतीय हैं तो आपको पोलैंड को एक्सप्लोर करने के लिए इस देश के वीजा की जरूरत पड़ेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये वीजा अधिकतम 90 दिनों तक वैलिड रहता है। वीजा मिलने के बाद आप आसानी से इस देश में घूम-फिर सकते हैं। यकीन मानिए इस देश को एक बार एक्सप्लोर करने के बाद आप बार-बार यहां पर जाने का प्लान बनाना पसंद करेंगे।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement