Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

हल्की-हल्की बरसात में गजब ढाती है इन जगहों की खूबसूरती, जरूर करें एक्सप्लोर

अगर आपको भी बारिश के मौसम में घूमना पसंद है, तो इस बार भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाएं। बरसाती मौसम में इन जगहों की खूबसरती कई गुना बढ़ जाती है।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: June 27, 2024 9:46 IST
Monsoon Destinations in India- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Monsoon Destinations in India

हल्की बरसात में घूमने का मजा ही कुछ और है। अगर आप भी मॉनसून में कहीं घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जरूर जाना चाहिए। टूरिस्ट्स अक्सर इन जगहों की तुलना स्वर्ग की सुंदरता के साथ करते हैं। यकीन मानिए आप भी इन सभी जगहों पर बार-बार जाना पसंद करेंगे। 

  • कूर्ग- कर्नाटक में स्थित कूर्ग वाकई में बेहद खूबसूरत है। हल्की-हल्की बारिश में इस जगह को एक्सप्लोर कर आप लाइफ टाइम मेमोरीज क्रिएट कर सकते हैं। कूर्ग में एक से बढ़कर एक घूमने की जगह हैं। यहां पर आप हरियाली से लेकर घने जंगल, चाय और कॉफी के बागानों से लेकर मंदिर तक, कई जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

  • मुन्नार- केरल में स्थित मुन्नार की खूबसूरती भी हल्की-हल्की बरसात में कई गुना बढ़ जाती है। अगर आप एक नेचर लवर हैं तो यकीन मानिए ये जगह आपके लिए परफेक्ट साबित होगी। इस जगह पर साल भर टूरिस्ट्स की अच्छी खासी तादाद देखने को मिलती हैं। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

Places To Visit in India During Monsoon

Image Source : FREEPIK
Places To Visit in India During Monsoon

  • लोनावला- महाराष्ट्र में स्थित लोनावला भी बेहद खूबसूरत है। बरसाती मौसम में इस जगह के व्यू को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। अगर आप शहर के शोर-गुल से कहीं दूर जाना चाहते हैं तो आपको कम से कम एक बार लोनावला को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाना चाहिए। 

  • शिलॉन्ग- मेघायल में स्थित शिलॉन्ग को एक्सप्लोर करने के लिए भी हल्की-हल्की बरसात का समय काफी अच्छा साबित हो सकता है। झरनों, ऊंचे पहाड़ों और गुफाओं के बीच आपको सुकून के पलों को जीने का मौका मिलेगा। शिलॉन्ग की वाइब आपके स्ट्रेस को दूर करने में कारगर साबित हो सकती है। 

हल्की-हल्की बारिश में घूमने के लिए ये चारों जगह परफेक्ट साबित हो सकती हैं। इन जगहों की शांति आपको यहां पर आने के लिए बार-बार मजबूर कर सकती है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement