Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. हिमाचल प्रदेश की इस भूतिया जगह पर जाकर थर-थर कांप जाएंगे आप, होश उड़ा देने वाली रहस्यमयी कहानियां

हिमाचल प्रदेश की इस भूतिया जगह पर जाकर थर-थर कांप जाएंगे आप, होश उड़ा देने वाली रहस्यमयी कहानियां

क्या आपको भी हॉन्टेड जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक है? अगर हां, तो आपको हिमाचल प्रदेश की इस जगह को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 20, 2024 17:46 IST
Haunted Place in Himachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Haunted Place in Himachal Pradesh

भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां के रहस्यों की चर्चा दुनिया भर में काफी ज्यादा मशहूर है। हिमाचल प्रदेश में भी ऐसी कुछ भूतिया जगह हैं, जिन्हें एक्सप्लोर करना हर किसी के बस की बात नहीं है। हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती देखने के लिए देश-विदेश से अच्छी खासी तादाद में टूरिस्ट्स आते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश की कुछ रहस्यमयी जगह भी टूरिस्ट्स को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। आइए ऐसी ही एक हॉन्टेड लोकेशन के बारे में जानते हैं जहां पर जाकर आपका डर लगना लाजमी है। 

दुखानी हाउस का रहस्य

हिमाचल प्रदेश में स्थित दुखानी हाउस को हॉन्टेड हाउस माना जाता है। हिमाचल की खूबसूरत वादियों के बीच में स्थित इस जगह की कहानी टूरिस्ट्स के मन में डर पैदा करने के लिए काफी है। माना जाता है कि इस घर में एक बूढ़ा आदमी रहता था जिसकी अचानक मौत हो गई थी। ब्रटिश शासन के दौरान आदमी ने इस घर के अंदर खुद को गोली मार ली थी। 

भटकती है आत्मा?

इस जगह के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि इस बूढ़े आदमी की आत्मा अभी भी इस घर में भटकती है। माना जाता है कि इस घटना के बाद से इस घर में अनहोनी घटनाएं होने लगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ लोगों को इस घर के अंदर बूढ़ा आदमी दिखाई भी दिया था। दुखानी हाउस अब वीरान है और इस घर में अब कोई भी नहीं रहता है। 

बेहद डरावनी वाइब

दुखानी हाउस के पास जाते ही आपको एक डरावनी वाइब महसूस होने लगेगी। आपको इस जगह पर रात में जाने से बचना चाहिए। ज्यादातर टूरिस्ट्स इस जगह के रहस्य के बारे में जानने के बाद इस जगह को एक्सप्लोर करने से कतराते हैं। अगर आपको इस तरह की भूतिया जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद है तो आपको भी इस बार हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती के साथ-साथ इस हॉन्टेड हाउस को देखने के लिए जाना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड के इस गांव को कहते हैं 'परियों का देश', रहस्यों से भरी है ये जगह

दिल्ली की इस भूतिया जगह पर जाकर छूटने लगेंगे पसीने, खौफनाक हैं यहां की रहस्यमयी कहानियां

राजस्थान का सबसे ज्यादा रहस्यमयी किला, इस जगह को एक्सप्लोर करना हर किसी के बस की बात नहीं!

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement