Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. अगस्त के लॉन्ग वीकेंड में भागदौड़ भरी इस जिंदगी से ले सकते हैं ब्रेक, परफेक्ट साबित होंगी ये 4 जगह

अगस्त के लॉन्ग वीकेंड में भागदौड़ भरी इस जिंदगी से ले सकते हैं ब्रेक, परफेक्ट साबित होंगी ये 4 जगह

अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है तो अगस्त के महीने में आने वाले लॉन्ग वीकेंड पर आप भी भारत की इन बेहद खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान बना सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: August 07, 2024 13:41 IST
Long Weekend Tourist Places- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Long Weekend Tourist Places

अगर आपको ट्रैवलिंग करना पसंद है तो आप भी अगस्त में आने वाले लॉन्ग वीकेंड का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। क्या आप भी सोच रहे हैं कि इस लॉन्ग वीकेंड में भारत की किन जगहों को एक्सप्लोर किया जाए। आइए ऐसी ही कुछ बेहद खूबसूरत जगहों के बारे में जानते हैं जहां पर आप 4-5 दिनों की छुट्टियां बिताकर रिफ्रेश महसूस कर पाएंगे। यकीन मानिए आप इन जगहों की खूबसूरती पर अपना दिल हार बैठेंगे। 

  1. शिलॉन्ग, मेघालय- अगर आप लॉन्ग वीकेंड पर कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो आप शिलॉन्ग घूमने के लिए जा सकते हैं। इस जगह की खूबसूरती अक्सर स्वर्ग की सुंदरता से की जाती है। झील, झरने, प्रकृति और शांति से घिरा शिलॉन्ग नेचर लवर्स को काफी ज्यादा पसंद आता है। 

  2. स्पीति वैली, हिमाचल प्रदेश- हिमाचल प्रदेश में स्थित स्पीति वैली की खूबसूरती देखने के लिए हर साल अच्छी खासी तादाद में देश-विदेश से टूरिस्ट्स आते हैं। अगर आप शहर के शोरगुल से दूर कुछ दिन बिताना चाहते हैं तो स्पीति वैली एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इतना ही नहीं आप यहां पर ट्रेकिंग भी कर सकते हैं। 

  3. खज्जियार, हिमाचल प्रदेश- हिमाचल प्रदेश में स्थित खज्जियार को मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से भी जाना जाता है। लॉन्ग वीकेंड पर अपने पार्टनर या फिर अपनी पूरी फैमिली के साथ समय बिताने के लिए खज्जियार जैसी शांत जगह को एक्सप्लोर करने का प्लान बनाया जा सकता है। 

  4. वैली ऑफ फ्लावर्स, उत्तराखंड- अगर आपको नेचर के आसपास रहना पसंद है तो यकीन मानिए आपको उत्तराखंड में स्थित वैली ऑफ फ्लावर्स से प्यार हो जाएगा। जुलाई से लेकर सितंबर तक आपको इस जगह पर अलग-अलग वैराएटी के फूल दिखाई देंगे। अलग-अलग तरह के फूलों की खुशबू आपका दिल खुश कर देगी। 

ये भी पढ़ें: 

मॉनसून में करना चाहते हैं एडवेंचर, तो भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर करने का बनाएं प्लान, खूब करेंगे एंजॉय

दोस्तों के साथ बनाना चाहते हैं घूमने का प्लान, तो परफेक्ट साबित होंगी भारत की ये बेहद खूबसूरत जगह

रात में घूमना चाहते हैं दिल वालों की दिल्ली, तो जरूर बनाएं इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement