Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. वीकेंड पर घर बैठे बैठे हो रहे हैं बोर तो घूम आएं गुरुग्राम से सटी ये जगहें, खूबसूरती देख हो जाएंगे निहाल

वीकेंड पर घर बैठे बैठे हो रहे हैं बोर तो घूम आएं गुरुग्राम से सटी ये जगहें, खूबसूरती देख हो जाएंगे निहाल

अगर आप भी काम की भागदौड़ भरी जिंदगी से थोड़ा ब्रेक लेना चाहते हैं और अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर इंजॉय करना चाहते हैं, तो गुड़गांव की इन जगहों पर जा सकते हैं.

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 15, 2024 16:48 IST
Tourist places near Gurugram - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Tourist places near Gurugram

इस समय दिल्ली और नोएडा का मौसम बेहद सुहाना हो गया है। बारिश होने के बाद चारों तरह हरियाली छायी है। अगर आप पिछले कुछ महीनों से कहीं बाहर घूमने नहीं गए हैं और वीकेंड के दिन घर बैठे बैठे बोर हो रहे हैं तो गुरुग्राम के आसपास मौजूद की इन जगहों को एक्स्प्लोर कर आएं। आप यहां अपनी फैमिली, दोस्त या पार्टनर के साथ घूमने निकल सकते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी से थोड़ा वक्त निकालकर आप यहां सुकून के पल बिता सकते हैं। चलिए जानते हैं वो जगह कौन से हैं? 

गुरुग्राम से सटी इन जगहों पर घूम आएं: Visit these places near Gurugram:

  • सोहना: अगर आप खूबसूरत झरने और झील का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो  गुरुग्राम से सटी जगह सोहना में आप गरमा-गरम झरनों का मज़ा ले सकते हैं। यही नहीं यहां पर आपको प्राचीन सोहना मंदिर भी  देखने को मिलेगा। आप यहां अपने पार्टनर के साथ आसपास के खूबसूरत बगीचे में घूम सकते हैं।

  • सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान: गुरुग्राम के पास मौजूद सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान बेहद खूबसूरत है।अगर आपको पशु पक्षियों को देखने का शौक है तो आप इस जगह जा सकते हैं।यहाँ जाकर आप प्रकृति का आनंद उठा सकते हैं।

    पटौदी पैलेस: अगर आपको ऐतिहासिक महल या पैलेस देखना खूब पसंद आता है तो आप बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान का 'पटौदी पैलेस' घूम आएं।इस  पैलेस की खूबसूरतीदेखते ही बनती है।यह जगह प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी एकदम परफेक्ट  है। यहां आपको इतिहास से जुड़ी कई चीजें जानने को मिलेगी। अगर आप शाही जीवन जीना पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए परफेक्ट लोकेशन है

     

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement