Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. क्या तिरुपति में कोई एयरपोर्ट है? Tirupati Balaji मंदिर दर्शन करने के लिए सबसे तेज रूट कौन सा है

क्या तिरुपति में कोई एयरपोर्ट है? Tirupati Balaji मंदिर दर्शन करने के लिए सबसे तेज रूट कौन सा है

तिरुपति में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर भगवान विष्णु के भक्तों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। आइए जानते हैं कि आप किस रूट के जरिए तिरुपति सबसे जल्दी पहुंच सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 22, 2024 19:19 IST
Fastest route to reach Tirupati- India TV Hindi
Image Source : FILE Fastest route to reach Tirupati

क्या आप भी तिरुपति बालाजी मंदिर में जाकर माथा टेकना चाहते हैं? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप तिरुपति तक पहुंचने के लिए रेलवे से लेकर सड़क मार्ग तक, किसी भी रूट की मदद ले सकते हैं। क्या आप भी इस बात से बेखबर हैं कि तिरुपति में एयरपोर्ट भी है? अगर हां, तो आपको बता दें कि तिरुपति जाने के लिए हवाई मार्ग को भी चुना जा सकता है। आज हम आपको तिरुपति तक पहुंचने के सबसे तेज रूट के बारे में बताते हैं।

तिरुपति तक पहुंचने के लिए हवाई मार्ग

तिरुपति बालाजी मंदिर का सबसे नजदीकी एयरपोर्ट तिरुपति इंटरनेशनल एयरपोर्ट यानी तिरुपति अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है। एयरपोर्ट से तिरुपति बालाजी मंदिर की दूरी लगभग 13 किलोमीटर है। इसके अलावा आप मद्रास हवाई अड्डा, बेंगलुरु हवाई अड्डा, तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डा या फिर कोयंबटूर हवाई अड्डे तक की फ्लाइट भी बुक कर सकते हैं।

कम बजट में भी कर सकते हैं ट्रैवल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिरुपति तक पहुंचने के लिए दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु से आसानी से फ्लाइट मिल जाती है। लेकिन अगर आपका बजट हवाई मार्ग से जाने का नहीं है तो आप कम बजट में भी तिरुपति तक के सफर को तय कर सकते हैं। बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद से तिरुपति जाने वाली कई ट्रेन अवेलेबल हैं।

चलती हैं सरकारी बस

अगर आप चाहें तो सड़क मार्क से भी तिरुपति तक के सफर को आसानी से तय कर सकते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों से तिरुपति के लिए सरकारी बस चलती हैं। हालांकि, अगर आप सबसे तेज रूट से तिरुपति पहुंचना चाहते हैं, तो आपको हवाई मार्ग चूज करना चाहिए। फ्लाइट्स के टिकट की कीमत पीक सीजन में ज्यादा होती है लेकिन आप कुछ ही घंटों का सफर तय कर तिरुपति पहुंच जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 

तिरुपति रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली से कौन सी ट्रेन जाती है? जानें आंध्र प्रदेश के इस शहर तक पहुंचने का रास्ता

भारत का ऐसा खतरनाक गांव, जहां पर पाले जाते हैं कोबरा, सांपों के गांव के नाम से मशहूर

तनाव से छुटकारा पाने के लिए घूम आएं भारत के ये गांव, खूबसूरती देखते ही दिल के कोने-कोने में भर जाएगा सुकून

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement