Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. दिल्ली की इस भूतिया जगह पर जाकर छूटने लगेंगे पसीने, खौफनाक हैं यहां की रहस्यमयी कहानियां

दिल्ली की इस भूतिया जगह पर जाकर छूटने लगेंगे पसीने, खौफनाक हैं यहां की रहस्यमयी कहानियां

क्या आपको भी भूतिया जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद है? अगर हां, तो आपको दिल्ली की इस जगह पर जाने का प्लान जरूर बनाना चाहिए। दिल्ली की इस डरावनी जगह को एक्सप्लोर करना हर किसी के बस की बात नहीं है।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 19, 2024 19:55 IST
Haunted Place- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Haunted Place

कुछ लोगों को हॉन्टेड लोकेशन्स को एक्सप्लोर करने का शौक होता है। अगर आपको भी भूतिया जगहों पर जाना पसंद है, तो आपको दिल्ली की इस जगह को कम से कम एक बार जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। दिल्ली में स्थित अग्रसेन की बावली को भारत की सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में से एक माना जाता है। आइए जानते हैं कि लोग अग्रसेन की बावली में जाने से इतना ज्यादा क्यों घबराते हैं। इस जगह के रहस्यों के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। 

अग्रसेन की बावली के अनसुलझे राज 

अग्रसेन की बावली के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि इस जगह से अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती हैं। देखने में सुंदर लगने वाली अग्रसेन की बावली के अनसुलझे राज टूरिस्ट्स को काफी ज्यादा आकर्षित करते हैं। बताया जाता है कि अग्रसेन की बावली के कुएं के अंदर जानलेवा काला पानी भी है। इस कुएं के काले पानी की वजह से लोगों की रहस्यमयी तरीके से मौत हो जाती है। 

ध्यान आकर्षित करने वाली अफवाह

लोगों का ऐसा मानना है कि अग्रसेन की बावली में स्थित जलाशय का रहस्यमयी काला पानी लोगों को इसमें कूदकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर देता है। हालांकि, इस तरह की बातों में कितनी सच्चाई है ये तो रिसर्च के बाद ही पता लग सकता है। बताया जाता है कि अग्रसेन की बावली का निर्माण अग्रोहा के राजा अग्रसेन के द्वारा किया गया था। 

महिलाओं के लिए बनाई गई थी बावली

अग्रसेन की बावली को महिलाओं के लिए बनाया गया था। पुराने जमाने में महिलाएं इस कुएं पर इकट्ठा होती थीं। अग्रसेन की बावली में महिलाओं को आराम करने के लिए शांति के साथ-साथ गर्मी से राहत मिलती थी। इस जगह का आर्किटेक्चर भी काफी ज्यादा अनोखा है। अग्रसेन की बावली में 100 से भी ज्यादा सीढ़ियां है। आप जितना नीचे जाएंगे, तापमान भी उतना गिरता जाएगा। 

अगर आपको भी इस तरह की ऐतिहासिक और रहस्यमयी जगहों पर जाना पसंद है तो अग्रसेन की बावली आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement