Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. दोस्तों के साथ बनाना चाहते हैं घूमने का प्लान, तो परफेक्ट साबित होंगी भारत की ये बेहद खूबसूरत जगह

दोस्तों के साथ बनाना चाहते हैं घूमने का प्लान, तो परफेक्ट साबित होंगी भारत की ये बेहद खूबसूरत जगह

अगर आपको भी घूमने का शौक है और आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने के लिए जाना चाहते हैं तो आपको इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान जरूर बनाना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 03, 2024 12:24 IST
Places to explore with friends- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Places to explore with friends

4 अगस्त को हर साल इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस दिन सभी अपने दोस्तों से बातचीत करना चाहते हैं। लेकिन अगर आपके दोस्तों को आपकी तरह घूमना-फिरना पसंद है तो आप एक साथ भारत की कुछ जगहों पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आइए कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानते हैं जिन्हें दोस्तों के साथ एक्सप्लोर करने में आपको ज्यादा मजा आएगा। 

आगरा का बना सकते हैं प्लान

अगर आप दिल्ली के आसपास किसी जगह पर रहते हैं तो आपको आगरा जरूर जाना चाहिए। आगरा को सिर्फ पार्टनर के साथ ही नहीं बल्कि दोस्तों के साथ भी एक्सप्लोर किया जा सकता है। आप यहां पर ताजमहल के अलावा भी कई जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। मुगल गार्डन और पुराना किला भी आगरा की वन ऑफ द मोस्ट फेमस जगहों में से एक हैं। अगर आप बजट फ्रेंडली ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आगरा का प्लान बनाया जा सकता है। 

एक्सप्लोर कर सकते हैं उदयपुर

मॉनसून में उदयपुर की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। अगर आप चाहें तो अपने दोस्तों के साथ उदयपुर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। राजस्थान के इस शहर में दोस्तों के साथ एक्सप्लोर करने के लिए बहुत कुछ है। उदयपुर झील, हरियाली, मंदिर, सिटी पैलेस, मोती महल, शीश महल समेत एक से बढ़कर एक जगहों के लिए जाना जाता है। 

घूम सकते हैं महाबलेश्वर 

अगर आप मुंबई के आसपास रहते हैं तो आप महाबलेश्वर जैसी बेहद खूबसूरत जगह को एक्सप्लोर करने का प्लान भी बना सकते हैं। अगर आप सभी दोस्तों को नेचर पसंद है तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है। मॉनसून में इस हिल स्टेशन की सुंदरता कई गुना बढ़ जाती है। इस जगह पर घूमने जाने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: 

रात में घूमना चाहते हैं दिल वालों की दिल्ली, तो जरूर बनाएं इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान

तो ये है गोवा की सबसे ज्यादा डरावनी जगह, कहानी ऐसी कि उड़ जाएंगे आपके होश

मॉनसून में कर आएं इन खूबसूरत जगहों का दौरा, घर वापस आने का नहीं करेगा मन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement