Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. लॉन्ग वीकेंड पर कम बजट में बनाएं इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान, इन वादियों से लौटने का नहीं करेगा मन

लॉन्ग वीकेंड पर कम बजट में बनाएं इन जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान, इन वादियों से लौटने का नहीं करेगा मन

अगर आप भी लॉन्ग वीकेंड पर किसी खूबसूरत जगह को एक्सप्लोर करने के बारे में सोच रहे हैं तो इन जगहों पर जाने का प्लान जरूर बनाएं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की ये जगह बजट फ्रेंडली भी हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: August 17, 2024 13:10 IST
लॉन्ग वीकेंड में कम बजट में बनाएं घूमने का प्लान- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK लॉन्ग वीकेंड में कम बजट में बनाएं घूमने का प्लान

अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है तो यकीनन आप अपने लॉन्ग वीकेंड को घर पर बैठकर बर्बाद नहीं करना चाहेंगे। अगर आप कम बजट में कहीं पर घूमने जाना चाहते हैं तो उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की कुछ जगह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं। आइए कुछ ऐसी जगहों के बारे में जानते हैं जहां की खूबसूरती और बजट फ्रेंडलीनेस आपका दिल जीत सकती है। आप महज कुछ हजार रुपए में इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

उत्तराखंड में घूमने की जगह

अगर आप दिल्ली के आसपास रहते हैं तो आप उत्तराखंड की इन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। वैली ऑफ फ्लॉवर्स, चोपता-तुंगनाथ और औली जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर आपको सुकून मिलेगा। स्ट्रेस भरी जिंदगी से ब्रेक लेने के लिए उत्तराखंड में स्थित इन जगहों पर घूमने जाने का प्लान बनाया जा सकता है। 

एक्सप्लोर कर सकते हैं हिमाचल प्रदेश

अगर आप नेचर लवर हैं तो इस लॉन्ग वीकेंड पर हिमाचल प्रदेश में स्थित डलहौजी, स्पीति वैली और खज्जियार को एक्सप्लोर करने का प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में स्थित लेह-लद्दाख, मैक्लोडगंज और सेथन वैली में भी घूमने के लिए जा सकते हैं। ये सभी जगह शहर के शोर-गुल से दूर आपको सुकून के कुछ पल जीने का मौका दे सकती हैं। 

इन जगहों पर जाने का बना सकते हैं प्लान

अगर आप उत्तराखंड या फिर हिमाचल प्रदेश में नहीं जाना चाहते हैं तो आप केरल जाने का प्लान भी बना सकते हैं। लॉन्ग वीकेंड पर घूमने जाने के लिए केरल जैसी खूबसूरत जगह परफेक्ट साबित हो सकती है। केरल में अलेप्पी, मुन्नार, वरकला, कोवलम, पुवर आईलैंड और इडुक्की जैसी एक से बढ़कर एक सुंदर जगह हैं।

ये भी पढ़ें: 

लॉन्ग वीकेंड पर बनाएं इस पड़ोसी देश को एक्सप्लोर करने का प्लान, कम बजट में घूम आएंगे विदेश

इन देशों को एक्सप्लोर करने के लिए Visa का चक्कर नहीं पड़ेगा, खूबसूरती ऐसी कि हफ्तों बिताने का करेगा मन

भगवान कृष्ण के इस चमत्कारी मंदिर का हैरान कर देने वाला रहस्य, जन्माष्टमी से पहले जरूर टेक आएं माथा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement