Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

घर पर आ रहे हैं मेहमान तो ड्रिंक में दें जामुन शॉट्स, खट्टे-मीठे स्वाद से तुरंत मिट जाएगी थकान; जानें कैसे बनाएं?

जामुन शॉट्स बनाना बेहद आसान है। अगर आपके घर पर मेहमान आ रहे हैं तो आप उन्हें यह ड्रिंक बनाकर दे सकते हैं। चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी?

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: June 22, 2024 13:29 IST
Jamun Shots Drink Recipe- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Jamun Shots Drink Recipe

जब घर पर मेहमान आने वाले होते हैं तो हम अक्सर असमंजस में रहते हैं कि उन्हें ड्रिंक में क्या सर्व करें। ऐसा क्या दें जो तुरंत उनकी थकान को मिटाये। अगर आप भी यही सब सोचती रहते हैं तो हम आप लिए लाए हैं एक ज़बरदस्त ड्रिंक रेसिपी (Drnik Recipe) इस गर्म मौसम में अगर कोई मेहमान आपके घर आये तो आप यही ड्रिंक रेसिपी उनके सामने परोसिये और तारीफ के मज़े उठाएं। तो, हम जिस ड्रिंक रेसिपी की बात कर रहे हैं वो बनती है इस सीज़न में सबसे ज़्यादा बिकने वाले फल जामुन से… जामुन शॉट्स (Jamun Shots) बनाने में बेहद आसन होता है।इस ड्रिंक कस खट्टा मीठा स्वाद आपके घर आये मेहनों को ताजगी से भर देगा। तो चलिए जानते हैं।कैसे घर पर बनाएं जामुन के शॉट्स?

जामुन शॉट्स के लिए सामग्री? Ingredients for Jamun Shots?

एक बड़े बर्तन में जामुन के फल, एक कप शक्कर, काला नमक चुटकीभर, बर्फ के टुकड़े, नीम्बू का रस 

जामुन शॉट्स बनाने की विधि? How to make Jamun Shots in hindi 

  • पहला स्टेप: जामुन शॉट्स बनाने के लिए सबसे पहले आप ताजे जामुन को मार्केट से खरीद कर लाएं। अब इन जामुन को ठन्डे पानी में अच्छी तरह से धोएं। 

  • दूसरा स्टेप: चाकू की मदद से अब जामुन के बीज को निकाल लें।और उसके गुदा को अच्छी तरह से निचोड़ लें।

  • तीसरा स्टेप: अब जामुन के गूदे को एक ज़िप लोग बैग में डालकर तीन से चार घंटे के लिए फ्रीज़र में रख दें।

  • पांचवा स्टेप: तय समय के बाद फ्रीज़र में से जामुन के गूदे को निकालें और उसे मिक्सर जार में डालें। इसमें आप एक कप शक्कर और बर्फ के कुछ टुकड़े भी डालें। अब इन्हें मिक्सर में एकदम बारीक पीस लें।

  • छठवां स्टेप: आखिरी स्टेप में एक प्लेट में चार शॉट्स गिलास रखें और गिलास के ऊपरी हिस्से पर नमक और नीम्बू का जूस मिलाकर लगाएं। अब गिलास में बारी-बारी जामुन का ड्रिंक डाल दें।आपका जामुन शॉट्स तैयार है।इसे ठंडा ठंडा मेहमानों को सर्व करें। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement