Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. ज़ायक़ा
  4. क्रिस्पी कॉर्न के एक एक दाने में छिपा है स्वाद का भंडार, जानें घर पर कैसे बनाएं ये चटपटी स्नैक्स रेसिपी?

क्रिस्पी कॉर्न के एक एक दाने में छिपा है स्वाद का भंडार, जानें घर पर कैसे बनाएं ये चटपटी स्नैक्स रेसिपी?

अगर, आप स्नैक्स में किसी बेहतरीन रेसिपी की तलाश में हैं तो एक बार क्रिस्पी कॉर्न ज़रूर बनाएं। इसे बनाना बेहद आसान होता है। चलिए, जानते हैं कैसे बनाएं कॉर्न की ये लाजवाब रेसिपी?

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: July 29, 2024 15:04 IST
 crispy corn recipe - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL crispy corn recipe

अगर आप स्नैक्स में किसी बेहतरीन रेसिपी की तलाश में हैं तो एक बार क्रिस्पी कॉर्न ज़रूर बनाएं। इसे बनाना बेहद आसान होता है। इसका स्वाद बेहद लाजवाब होता है। तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं कॉर्न की ये लाजवाब रेसिपी? 

क्रिस्पी कॉर्न के लिए सामग्री:

1 कप कॉर्न के दाने, 1/2 कप मैदा, 1/4 चम्मच लाल मिर्च, 1/2 चम्मच नमक, 1/4 चम्मच काली मिर्च, 1/4 कप मक्खन, पिघला हुआ, 1/2 कप कसा हुआ परमेसन चीज़

क्रिस्पी कॉर्न बनाने का तरीका:

एक कटोरे में मैदा,लाल मिर्च नमक और काली मिर्च को एक साथ मिलाएँ। मकई के दानों को कटोरे में डालें और मैदा के मिश्रण में समान रूप से कोट करने के लिए आपस में मिलाएं।  मकई के ऊपर पिघला हुआ मक्खन डालकर अच्छी तरह से मिलाएं।  20-25 मिनट तक बेक करें या जब तक मकई कुरकुरी और सुनहरी भूरी न हो जाए, बीच-बीच में हिलाते रहें। अगर परमेसन चीज़ का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसे मकई के ऊपर छिड़कें और अतिरिक्त 1-2 मिनट के लिए ओवन में वापस रखें, जब तक कि चीज़ पिघल कर बुलबुले न बन जाए। ओवन से निकालें और थोड़ा ठंडा होने दें। गरमागरम परोसें और आनंद लें!

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement